बड़वानीः कलेक्टर ने दिए ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश

बड़वानीः कलेक्टर ने दिए ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश

बड़वानी, 15 अप्रैल (हि.स.)। वर्तमान समय में जिले में अत्यधिक गर्मी पड़ रही है। अतः गर्मी के मद्देनजर नगरीय क्षेत्रों एवं बड़े ग्रामीण क्षेत्रों में पानी पीने हेतु प्याऊ लगाए जाये, जिससे राहगीरों को पीने का पानी आसानी से मिल सके। साथ ही ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में पेयजल की परेशानी नहीं हो, इसके लिए भी सभी जनपद सीईओ एवं नगरीय निकायों के सीएमओ पेयजल की सम्पूर्ण व्यवस्था करेंगे। ग्रामों में आवागमन वाली जगहों पर पेयजल समस्या हेतु शिकायत निवारण का नंबर लिखवाया जाए, जिससे आवश्यकता पड़ने पर ग्रामीणजन नंबर पर फोन करके समस्या का निवारण हो सके।

यह निर्देश जिला कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग ने सोमवार को कलेक्टर कार्यालय में आयोजित समय सीमा बैठक में अधिकारियों को दिए। इस दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि जिले में कहीं पर भी बोरवेल, पुराने कुएं, बावड़ी जिन पर मेढ़ नहीं है, उन्हे ढंका जाये। पेयजल की समस्या के लिए जनपद स्तर पर कन्ट्रोल रूम बनाकर नंबर प्रसारित किये जाये, जिससे कोई भी व्यक्ति अपनी शिकायत दर्ज करा सकते। लू के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग, जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों में जरूरी दवाइयां रखी जाये। गर्मी के मद्देनजर सभी संस्थाओं में फायर फायटर चालू स्थिति मे हो, तथा संस्था के कर्मचारियों को इसे आग लगने पर चलाते आना चाहिए यह सुनिश्चित किया जाये।

मतदाता जागरूकता हेतु निकाली गई बाइक रैली

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ राहुल फटिंग ने सोमवार सुबह लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र बड़वानी में मतदाता जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। कारंजा चौराहा से प्रारंभ हुई उक्त बाइक रैली बड़वानी शहर के कारंजा चौराहे से मोटी माता, रामदेव बाबा मंदिर, पाला बाजार, चंचल चौराहा, जैन मंदिर रोड़, रानीपुरा, योगमाया मंदिर, महालक्ष्मी गेस्ट हाउस, बस स्टेण्ड, कोर्ट चौराहा, कारंजा, अंजड़ नाका, सेगांव चौकड़ी से होते हुए अंजड़ नाका पर समापन हुआ। रैली समापन के पश्चात् जिला पंचायत सीईओ काजल जावला द्वारा सभी को 13 मई को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ भी दिलाई गई।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश / उमेद

   

सम्बंधित खबर