लोस चुनाव : बसपा को कमजोर करने के लिए विरोधियों ने खड़े किए छोटे दल : मायावती

मंचासीन मायावती व जनसभा में मौजूद भीड़ मंचासीन मायावती व जनसभा में मौजूद भीड़

बिजनौर, 16 अप्रैल (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि सभी दल बसपा को कमजोर करने के लिए छोटे दलों को खड़ा कर समाज को बांटने का प्रयास कर रहे हैं। उनका इशारा नगीना से चुनाव लड़ रहे आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद को लेकर था, जो दलित मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं। मायावती ने साफ कर दिया कि वह बसपा को हराने के लिए मैदान में हैं, न कि जीतने के लिए इसलिए कोई भी दलित मतदाता अपने वोट का गलत इस्तेमाल न करें। |

बसपा प्रमुख मायावती मंगलवार को अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में रामलीला मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। मायावती ने सभी विरोधी पार्टियों को सत्तालोभी बताया। उन्होंने कहा कि आज महंगाई, बेरोजगारी से आम जनता परेशान हैं। किसान, मजदूरों, दलितों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों, छोटे व्यापारियों का कोई विकास नहीं हुआ। मायावती ने फ्री राशन योजना पर भी सवाल खड़े किए।

बसपा प्रमुख ने सरकारी नौकरियों में आरक्षण कोटा न होने के लिए सपा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि हम केन्द्र सरकार में बिल लाए थे, जिसे सपा द्वारा फाड़ दिया गया था। ऐसी दलित विरोधी पार्टी को कभी माफ नहीं किया जा सकता है। मंच से उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो आरक्षण प्राइवेट सेक्टर में भी जारी करेंगे। धर्म के नाम पर मुस्लिमों पर हो रहे उत्पीड़न को रोका जायेगा।

उन्होंने कहा कि हम झूठे वायदे नहीं करते। बसपा घोषणा पत्र में विश्वास नहीं करती बल्कि काम करने में विश्वास करती है। मायावती ने मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सर्वे, ओपिनियन पोल दिखाकर भ्रम फैलाया जा रहा है। जनसभा स्थल में भीड़ को देखते हुए बसपा प्रमुख खुश नजर आई। उनकी प्रसन्नता शब्दों में व्यक्त हुई। उन्होंने कहा कि आप लोगों के आपार स्नेह को देखकर फिर से विश्वास हो गया है कि बसपा दोनों सीट पर जीत का परचम लहराएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेन्द्र/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर