नक्सलियों ने भाजपा नेताओं को दी चेतावनी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार न करें

दंतेवाड़ा/रायपुर, 17 अप्रैल (हि.स.)।छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बीती रात हुई मुठभेड़ के बाद अब नक्सली बौखला गए हैं।नक्सलियों द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार न करने को लेकर भाजपा नेताओं को चेतावनी दी है। नक्सलियों ने चेरपाल में पर्चे भी लगाए हैं। पर्चा चस्पा कर नक्सलियों ने कहा कि प्रचार करने वालों को मौत की सजा दी जाएगी। बता दें कि यह मामला दंतेवाड़ा बारसूर थाना इलाके का है। जहां नक्सलियों के इस पर्चे के बाद से ग्रामीण दहशत में आ गए हैं।

नक्सलियों में16 लाख रुपये का इनामी नक्सली कमांडर विनोद भी शामिल-ज्ञात हो कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के छोटे बेठिया इलाके के अबूझमाड़ स्थित कलपर के पहाड़ी में सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए 29 नक्सलियों में से एक मोहला दलम कमांडर विनोद भी शामिल है।विनोद गावड़े मोहला दलम का कमांडर रहा है। वहीं राजनांदगांव-कांकेर बार्डर डिवीजन में काम कर चुके एक कुख्यात नक्सली दिवाकर गावड़े के भी मारे जाने की खबर है।राजनांदगांव रेंज आइजी दीपक झा ने बताया कि नक्सली कमांडर विनोद गावड़े16 लाख रुपये का इनामी नक्सली था।विनोद गावड़े की मारे जाने की खबर से एमएमसी जिले की पुलिस काफी उत्साहित है। उसकी लंबे समय से तलाश की जा रही थी। दलम कमांडर के तौर पर विनोद ने न सिर्फ एमएमसी जिले में, बल्कि सीमावर्ती गढ़चिरौली जिले में भी कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया।पुलिस ने शंकर राव, ललिता मरावी, विनोद गावड़े और दिवाकर गावड़े की शिनाख्ती कर ली है।इस बड़े नक्सल आपरेशन में कांकेर पुलिस के 167 जवान, बीएसएफ के 20 और अतिरिक्त फोर्स के 30 जवान शामिल थे।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के फर्जी एनकाउंटर वाले बयान पर उप मुख्यमंत्री विजय बघेल ने आलोचना करते हुए कहा कि माओवादी संगठन ने अपने पत्र में भी 50 नक्सलियों के मारे जाने की बात कबूली है।ऐसे में भूपेश बघेल का बयान दुर्भाग्यजनक है।उनको अपने बयान पर जवानों से माफी मांगना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश की सफाई -पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुरक्षाबलों के द्वारा 29 नक्सलियों के मारे जाने की घटना को ‘फर्जी’ बताए जाने वाले बयान पर बुधवार को अपनी सफाई दी है।उन्होंने इसे सुरक्षा बल की बड़ी कामयाबी करार देते हुए इसके लिए जवानों को बधाई दी ।पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पूर्व घटित नक्सल घटना को लेकर दिए गए मेरे बयान को अभी की घटना से जोड़ कर बताया गया है।यह बेहद दुर्भाग्य जनक है।उन्होंने कहा कि मैंने फर्जी मुठभेड़ की बात पूर्व घटित घटना के विषय में कहा था, जिसमें ग्रामीणों की ओर से आरोप लगाए थे।अभी 29 नक्सलियों को सुरक्षा बल के जवानों से मार गिराया है, यह बड़ी कामयाबी है। मैं इस सफलता के लिए बधाई देता हूं।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

हिन्दुस्थान समाचार/

   

सम्बंधित खबर