लोकसभा चुनाव-2024 : भारत-बांग्लादेश सीमा तीन दिनों के लिए सील, नागरिक परेशान

कूचबिहार, 17 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर भारत-बांग्लादेश सीमा तीन दिनों के लिए सील कर दी गई है। चेंगराबांधा सीमा से तीन दिनों तक विदेशी व्यापार भी बंद रहेगा। नतीजन दोनों तरफ के नागरिक समस्या में पड़ गए है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव-2024 के लिए शुक्रवार को पहले चरण के लिए मतदान होना है। सुरक्षा के मद्देनजर दोनों देशों को सीमा को बुधवार से तीन दिनों के लिए सील कर दिया गया है। जिससे भारत में काम पूरा कर बांग्लादेश लौटने वाले कई नागरिक बुधवार को चेंगराबांधा इमीग्रेशन चेक पोस्ट पर फंस गए है। वहीं, कई लोगों का वीज़ा का आज अंतिम दिन है।

दूसरी ओर, कई भारतीय मतदाताओं को बांग्लादेश में फंसना पड़ा है। चेंगराबांधा के व्यवसायी और मेखलीगंज प्रखंड के भोटबारी ग्राम पंचायत क्षेत्र के निवासी शाहजहां सरकार ने सीमा पार खड़े होकर कहा कि वह सोमवार को व्यावसायिक कारणों से बांग्लादेश गए थे।

इस दिन देश लौटने की तैयारी के बाद उन्हें पता चला कि सीमा तीन दिन के लिए सील कर दी गई है। इसलिए वह अपने मतदान नहीं कर सकेंगे।

वहीं, ढाका निवासी मकबुल इस्लाम ने कहा कि अगर उन्हें सीमा बंद होने के बारे में पहले से सूचित किया जाता तो उन्हें कोई समस्या नहीं होती। अचानक सीमा सील होने से मुसीबत में पड़ गए है। हिन्दुस्थान समाचार /सचिन /गंगा

   

सम्बंधित खबर