आरटीआई एक्टिविस्ट को मिली धमकी,थानाध्यक्ष से लिखित शिकायत

अररिया फोटो:अरविंद कुमार राय

अररिया, 17 अप्रैल(हि.स.)। फुलकाहा थाना क्षेत्र के नवाबगंज के रहने वाले आरटीआई एक्टिविस्ट अरविंद कुमार राय पिता -जे.सी.राय को चार पांच अज्ञात लोगों ने आरटीआई से मांगी गई सूचना को वापस लेने को लेकर धमकी दी है।मामले में आरटीआई एक्टिविस्ट अरविंद कुमार राय ने फुलकाहा थानाध्यक्ष को लिखित आवेदन देकर अपने और अपने परिवार को सुरक्षा की मांग की है।

थानाध्यक्ष को दिए आवेदन में अरविंद कुमार राय ने बताया कि बथनाहा की ओर जाने के क्रम में नवाबगंज रिंग बांध रोड के पास चार पांच अज्ञात लोगों ने उनके मोटरसाइकिल को रोकते हुए आरटीआई से मांगी गई सूचना को वापस लेने को लेकर धमकी देने का आरोप लगाया है।अपने आवेदन में सभी के द्वारा अपने मुंह को गमछा से ढके रहने की बात कही गई है।अज्ञात लोगों के द्वारा बुरा परिणाम भुगतने की धमकी देते हुए रिंग बांध की ओर चले जाने की बात कही गई।

आवेदन में विपक्षियों द्वारा झूठा मुकदमा में फंसाकर जेल भेज देने या दुर्घटना करा देने की आशंका व्यक्त की है।उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग के डीपीओ स्थापना से प्रपत्र क को लेकर आरटीआई के माध्यम से सूचना मांगी गई।डीपीओ द्वारा नवाबगंज के पंचायत सचिव को हस्तांतरित करते हुए सूचना उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।इस सूचना के मांगे जाने से विपक्षियों में खलबली मचाने की जिक्र करते हुए आरटीआई एक्टिविस्ट ने अपने परिवार के साथ अप्रिय घटना कारित होने की आशंका व्यक्त की है। मामले में फुलकाहा थानाध्यक्ष ने आवेदन मिलने और जांच किए जाने की बात कही।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर