रामनवमी हिंसा मामले में हिरासत में लिए गए चार लोग

कोलकाता, 18 अप्रैल (हि.स.)। पूर्व मेदिनीपुर जिले में रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव की एक कथित घटना में कम से कम चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिला पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बुधवार रात करीब 9.10 बजे हुई घटना में शामिल होने के आरोप में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। घटना तब हुई जब शोभायात्रा एगरा में कॉलेज मोड़ से गुजर रही थी। उन्होंने बताया कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

अधिकारी ने बताया कि इलाके में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हम घटना की जांच कर रहे हैं। चार लोगों को हिरासत में लिया गया है और स्थिति अब नियंत्रण में है।

भाजपा नेता और मेदिनीपुर से उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कथित पथराव की घटना के खिलाफ सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ''रामनवमी पर शोभायात्रा में हिंदू भाइयों और बहनों पर आज रात एगरा में जिहादियों द्वारा हमला किया गया। जिन लोगों ने हमला किया वे बच गए लेकिन जिन लोगों पर हमला हुआ उन्हें एगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूरी रात भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।'' हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर