स्वीप कोषांग के तत्वाधान में मतदान जागरूकता कार्यक्रम

बीएम कॉलेज में मतदान को जागरूकता कार्यक्रम बीएम कॉलेज में मतदान को जागरूकता कार्यक्रम बीएम कॉलेज में मतदान को जागरूकता कार्यक्रम बीएम कॉलेज में मतदान को जागरूकता कार्यक्रम

मधुबनी,19 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यालय सदर क्षेत्र के बीएम कॉलेज रहीका में शुक्रवार को सहायक निर्वाची पदाधिकारी के नेतृत्व में जिला स्वीप कोषांग के तत्वाधान जागरूकता को कार्यक्रम हुआ।

इस अवसर पर सदर एसडीओ अश्वनी कुमार ने छात्र-छात्राओं को निर्वाचन से संबंधित सभी आवेदन की विस्तारपूर्वक जानकारी साझा किया। इस का वैषयिक '' मेरा पहला वोट देश के लिए '' अभियान के तहत विस्तृत विमर्श मंथन हुई । लोकसभा आम निर्वाचन में मतदान प्रतिशत में वृद्धि को जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।

सदर एसडीओ अश्वनी कुमार द्वारा सभी छात्र व छात्राओं के बीच मतदान के महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि भारत जैसे विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में प्रत्येक नागरिक को चुनने तथा चुने जाने का अधिकार प्राप्त है। बहुमूल्य मतों का प्रयोग कर हम अपने देश के लिए बेहतर सरकार का निर्माण कर सकते हैं। सरकार हमारे विकास के लिए प्रगतिशील नीतियां बनाती हैं। नागरिकों जिनकी आयु अठारह वर्ष पूरी हो गई।

मतदाता सूची में नाम दर्ज है। उन्हें स्वतः मतदान का अधिकार प्राप्त हो जाता है। सभी युवाओं के जोश और ऊर्जा से जिला के दोनों संसदीय क्षेत्र बिहार में सबसे अधिक वीटीआर प्राप्त करने वाला बनेगा। सभी छत्राओं से लोक सभा आम निर्वाचन में सभी कामों को छोड़कर पहले मतदान करें तथा अपने घर पड़ोस के सभी मतदाताओं से मतदान की अपील करने को कहा।

मत देकर सेल्फी वॉट्सएप ग्रुप,इंस्टाग्राम या अन्य सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करने की अपील किए। कार्यक्रम में सभी छात्रों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अद्यतन आईटी.एप्लिकेशन, सी-विजिल एप्प, सक्षम एप्प, वोटर हेल्पलाइन एप्प,क्नो योर कैंडीडेट एप आदि का इस्तेमाल करने के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी। अवसर पर छात्र- छात्राओं को मतदान हेतु शपथ दिलाया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/डा लम्बोदर /गोविन्द

   

सम्बंधित खबर