विहिप ने कई स्थानों पर मनाया गया रामोत्सव

Ramotsav celebrated by VHP at many places

देहरादून, 21 अप्रैल (हि.स.)। विश्व हिन्दू परिषद के वार्षिक रामोत्सव कार्यक्रमों के तहत महानगर देहरादून में कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों के माध्यम से विहिप ने समाज को श्रीराम के चरित्र के बारे में बताया गया।

इंदिरापुरम, गांधीग्राम,पूर्वी पटेल नगर व ब्रह्मपुरी कॉलोनी में श्रीराम के चरित्र का वक्ताओं द्वारा व्याख्यान कर कार्यकर्ताओं को श्रीराम के चरित्र को आत्मसात करने का महत्वपूर्ण विषय रखा गया। ब्रह्मपुरी क्षेत्र में शिव मंदिर में कार्यक्रम महानगर साप्ताहिक मिलन प्रमुख अजय भारती के नेतृत्व में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

मुख्य वक्ता विकास वर्मा प्रांत साप्ताहिक मिलन प्रमुख विहिप महानगर सह मंत्री विशाल चौधरी द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम में वक्ताओं ने श्रीराम के चरित्र को अपने जीवन में आत्मसात कर इस भारत देश के अंदर रामराज्य की स्थापना करने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि 500 वर्षों के संघर्ष के बाद जीत सत्य की हुई और अयोध्या जी में राम मंदिर निर्माण साकार हुआ और रामलाला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हुई। यह रामनवमी अपने आप में अद्भुत रही जब श्रीराम के मस्तिष्क पर पड़ने वाली सूर्य किरणों द्वारा सनातन धर्म और विज्ञान का पुरातन संबंध देखने को मिला और देश की प्रगति की कामना की गई।

बैठक में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को अपने जीवन को किसी भी प्रकार से दुर्व्यसनों और नशा मुक्त रहकर श्री राम के चरित्र को अपने जीवन मे आत्मसात करने से ही देश मे राम राज्य की स्थापना होगी।

इस अवसर पर सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे जिनमें विशाल चौधरी,अजय भारती आशीष बिरला,भूपेंद्र चौधरी राशिराम वर्मा ,राघव उपाध्याय, सोनू गुप्ता, मनीष वर्मा, अरुण यादव आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर