मतदान कर्मी के घर पहुंचने से पहले बुजुर्ग मतदाता की मौत

सिलीगुड़ी, 21 अप्रैल (हि.स.)। बुजुर्ग मतदाता के घर मतदानकर्मी के पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई। मृतक का नाम मदनलाल सिंह (87) है। वह सिलीगुड़ी महकमा के खोरीबाड़ी के निवासी थे। वह दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से मतदाता थे।

दरअसल, दूसरे चरण के मतदान के लिए 26 अप्रैल को वोट डाले जाने है। इससे पहले निर्वाचन आयोग ने रविवार से बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए घर-घर जाकर मतदान की प्रक्रिया शुरू किया है। इसी के तहत दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र में रविवार को बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई। इस दिन मतदान कर्मी मदनलाल का वोट लेने उनके घर पहुंचे। वहां पहुंचकर मतदान कर्मियों को पता चला कि मदनलाल की कुछ समय पहले ही मौत हो चुकी है।

मृतक के बेटे मालिन सिंह ने कहा की पिताजी लंबे समय से बीमार थे। मतदान कर्मियों आज उनका वोट लेने पहुंचे थे,लेकिन उससे पहले ही पिता की मौत हो गई।

चुनाव आयोग की सहायक निर्वाची पदाधिकारी व खोरीबाड़ी बीडीओ दीप्ति साव ने कहा कि खोरीबाड़ी प्रखंड में कुल 173 बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाता हैं। 21 से 23 अप्रैल तक घर-घर जाकर उनसे वोट ली जाएगी। वहीं, मतदाता की मौत को लेकर उन्होंने दुख जताया और कहा कि मतदान कर्मी मतदाता के घर गए थे। जहां उन्हें पता चला कि उनकी मौत हो गई है। हिन्दुस्थान समाचार /सचिन /गंगा

   

सम्बंधित खबर