गुवाहाटी लोकसभा सीट के दो उम्मीदवारों के नामांकन रद्द

गुवाहाटी, 21 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में गुवाहाटी लोकसभा सीट के लिए दाखिल 10 उम्मीदवारों में से दो उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सोमवार को जांच के बाद रद्द कर दिया गया। अब इस सीट के लिए आठ उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जिन दो उम्मीदवारों के नामांकन खारिज हुए हैं उनमें भारतीय राष्ट्रीय जनता पार्टी के नयन दास और निर्दलीय उम्मीदवार अर्पिता चौधरी शामिल हैं।

सोमवार को गुवाहाटी लोकसभा सीट के लिए दाखिल उम्मीदवारों के नामांकन पत्र की जांच की गई। जांच के दौरान नामांकन में त्रुटियां पाए जाने पर भारतीय राष्ट्रीय जनता पार्टी के नयन दास और निर्दलीय उम्मीदवार अर्पिता चौधरी के नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए। इस सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी की बिजुली कलिता मेधी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की मीरा बरठाकुर गोस्वामी, भारतीय गण परिषद के समद चौधरी, बहुजन महापार्टी के चेजन गयारी, एकम सनातन भारत पार्टी के अमिताभ शर्मा, वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल दल के दीपक कुमार बोड़ो और निर्दलीय उम्मीदवार काजी नेकीब अहमद के नामांकन वैध घोषित किए गए।

कामरूप मेट्रोपोलिटन जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार वैध नामांकन पत्र वाले उम्मीदवारों में से यदि कोई अपनी उम्मीदवारी वापस लेना चाहता है तो वह 22 अप्रैल को दोपहर तीन बजे तक अपना नामांकन पत्र वापस ले सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/सुनील

   

सम्बंधित खबर