कच्चे आम तोड़ रहे चचेरे भाई-बहन की तालाब में डूबने से मौत

कौशाम्बी, 24 अप्रैल (हि.स.)। करारी थाना क्षेत्र के एक गांव में पेड़ से कच्चा आम तोड़ने की कोशिश में चचेरे-भाई बहन की तालाब में डूबकर मौत हो गई। बुधवार की सुबह पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शवों को तालाब के दलदल से बाहर निकालकर कब्जे में ले लिया।

करारी के मौलानी गांव मे शारदा व तीरथ सगे भाई है। गांव में वह सयुंक्त परिवार के साथ रहते हैं। परिजनों ने बताया कि शारदा का बेटा आर्यन (07) व तीरथ की बेटी शिवानी (06) मंगलवार की शाम पढ़ाई के बाद गांव के बाहर तालाब किनारे लगे पेड़ से कच्चे आम तोड़ने गए। आर्यन पेड़ में पत्थर मार आम तोड़ कर नीचे गिरा रहा था, जिसे शिवानी उठाकर एक जगह एकत्रित कर रही थी।

इसी बीच अचानक शिवानी का पैर जमीन से आम उठाने के चक्कर में फिसल गया और पास के ही तालाब में जा गिरी। सगी बहन को बचाने के चक्कर में आर्यन भी तालाब में कूद गया और वह भी डूबने लगा। दोनों भाई-बहन तालाब के दलदल में फंस गये और उनकी मौत हो गई।

देर शाम तक जब बच्चे घर नहीं पहुंचे तो उनकी खोजबीन शुरू हो गयी। घरवाले बच्चों को गांव व गांव के बाहर तक तलाश किया, लेकिन उनका कहीं कुछ पता नहीं चला। बुधवार की सुबह गांव के लोग तालाब की तरफ टहल रहे थे तो उनकी नजर तालाब में डूबी शिवानी के फ्रॉक पर पड़ी तो परिवार और आसपास के लोगों को इकट्ठा किया। ग्रामीणों ने तालाब में उतरकर बच्चों की तलाश शुरू की। शिवानी का शव तालाब में उतराता हुआ और आर्यन की लाश दलदल में फंसी मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

थाना प्रभारी सुनील सिंह ने बताया कि गांव के लोगों के जरिए तालाब में दो बच्चों शव मिलने की जानकारी मिली। पंचायत नामा कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों से मिलने वाली तहरीर के आधार पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर