तालाब में डूबने से तीन साल की मासूम की मौत

कोटा, 26 अप्रैल (हि.स.)। जिले के सिमलिया कस्बे के तालाब में डूबने से तीन साल की मासूम की मौत हो गई। मासूम बालिका खेलते खेलते कच्चे मकान के पीछे स्थित तालाब में चली गई थी। काफी समय तक परिजनों को इसका पता नहीं लगा। करीब डेढ़ घंटे बाद बालिका के नहीं मिलने पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। परिजन ढूंढते ढूंढते तालाब की तरफ गए। बच्ची का शव तालाब में मिला। परिजन बच्ची को तालाब से निकालकर डॉक्टर के पास लेकर गए। जहां जांच के बाद बालिका को मृत घोषित कर दिया।

सिमलिया थाना एसएचओ दलपत सिंह ने बताया कि कस्बे में एक बालिका के तालाब में डूबने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची परिजनों ने कोई कार्रवाई नहीं चाहने व शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाने के लिए लिखित में देने पर पुलिस ने बच्ची के शव को परिजनों के सौंप दिया।

जानकारी के अनुसार सिमलिया कस्बे के तालाब की पाल पर रहने वाली कान्ही बाई कोली की नाती डाली व दामाद सत्यनारायण शाक्यवाल सिमलिया कस्बे में रहकर मजदूरी करते हैं। शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे दोनों पति-पत्नी उनकी 3 साल की बच्ची सीता के साथ कच्चे घर में सो रहे थे। बच्ची की नानी कान्ही वोट देने के लिए मतदान केंद्र गई हुई थी। दोपहर में बालिका की मां डाली टॉयलेट करने के लिए बाहर निकली तो दरवाजा खुला रह गया। इसी दौरान 3 साल की मासूम सीता बाहर निकल कर खेलते खेलते तालाब की तरफ चली गई और तालाब में गिर गई। इधर उसकी मां टॉयलेट करने के बाद वापस जाकर सो गई। करीब साढ़े तीन बजे जब बालिका के माता-पिता सो कर उठे और उन्हें बच्ची नजर नहीं आई तो उन्होंने उसकी तलाश शुरू की गई। परिजन ढूंढते ढूंढते तालाब की तरफ गए। बच्ची का शव तालाब में पानी में मिला। बेटी का शव देखकर माता पिता फूटफूटकर रोने लगे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर