करंट की चपेट में आनें से तीन लोगों की मौत

बिहारशरीफ27 अप्रैल (हि.स)। नालंदा जिले के कतरी सराय थाना क्षेत्र के तारा बीघा गांव में बिजली करंट लगने से शनिवार को तीन लोगों की मौत हो गयी। बताया जाता है कि उक्त गांव के एक मछली पालक द्वारा अपने मछली के तालाब को सुरक्षित रखने की मंशा से एक लोहे के छड़ से विद्युत प्रवाहित तार को फंसा कर गाढ दिया गया था। शनिवार की सुबह पास के गिरियक थाना क्षेत्र के लाख चौक गांव निवासी पिंटू राम के 14 वर्षीय पुत्र गुलशन उक्त स्थान पर शौच के लिए गया था, जहां शौच के दौरान उक्त तालाब का पानी छूने के क्रम में वह करंट के चपेट में आ गए। करंट के चपेट में आते ही उनकी मौत मौके पर हो गई। घटना की जानकारी के बाद मृतक के दो मामा पंकज कुमार एवं मिथुन भांजे को बचाने को लेकर तालाब में कूद गए। जिससे दोनों की मौत करंट के चपेट में आने से हो गई। घटना के कुछ देर बाद ही मृतक गुलशन की भाभी की तबियत खराब हो चुकी है।

बताया जाता है कि नवादा जिले के तीरभोजना गांव निवासी प्रमोद महतो तारा विगहा में खिचड़ी पड़ोस की दुकान चलाते हैं। दुकान के समीप ही उनके द्वारा मछली पालन का कारोबार किया जाता है। तालाब में मछली सुरक्षित रहे इसके लिए उन्होंने अपने पानी भरे तालाब में लोहे की छड़ में विद्युत प्रवाहित तार को बांधकर तालाब में गाढ दिया गया था।

घटना के बाद आरोपी प्रमोद महतो फरार बताया जा रहा है। मरने वालों में ताराबिगहा गांव निवासी 28 वर्षीय पंकज कुमार,25 वर्षीय मिथुन कुमार उर्फ मिट्ठू कुमार व गिरियक थाना क्षेत्र के लखाचक गांव निवासी पिंटू राम के 14 वर्षीय पुत्र गुलशन कुमार है। घटना में एक अन्य व्यक्ति के भी घायल होने की सूचना है, जिसका इलाज नवादा के वारसलीगंज में चल रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रमोद

/चंदा

   

सम्बंधित खबर