नई टिहरी में ताइक्वांडो छात्रों को दी गई ग्रीन और येलो बेल्ट

नई टिहरी, 28 अप्रैल (हि.स.)। देवभूमि ताइक्वांडो एसोसिएशन उत्तराखंड ने नई टिहरी में छात्रों को येलो और ग्रीन बेल्ट प्रदान करने के साथ ही प्रशस्ति पत्रों का वितरण किया। इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार ने कहा कि टिहरी में छात्रों को आत्मरक्षा के गुर ताईक्वांडो विद्या से सिखाने का काम किया जा रहा है।

नई टिहरी में एसोसिएशन ने रविवार को पुलिस कर्मियों के हाथों चंबा सरस्वती विद्या मंदिर के छात्रों को येलो ग्रीन बेल्ट पहनाकर प्रशस्ति पत्रों को वितरण करवाया। मौके पर पुलिस विभाग की ओर से इन छात्रों को गौरा शक्ति एप की जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इस एप का प्रयोग कर पुलिस की मदद कठिन समय में ली जा सकती है। ताइक्वांडो के प्रशिक्षण में व्हाइट बेल्ट पास करने के बाद अदित, शीतल, सपना, वंशिका, शौर्य राणा, अर्चित डबराल, पीयूष, रोहन नेगी, आशीष नेगी, सक्षम गुनसोला, अक्षत डबराल और आयुष को येलो बेल्ट व प्रशस्ति पत्र और रोहन, राहुल, शालिनी और श्रुति को ग्रीन बेल्ट के साथ प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गये।

पांच माह के प्रशिक्षण के बाद व्हाइट बेल्ट कोर्स पास करने के बाद येलो व ग्रीन बेल्ट प्रदान की गई है। इसके बाद कोर्स आगे पूरा करने वालों को ब्लू व रेड बेल्ट प्रदान करने के बाद ब्लेक बेल्ट प्रदान की जाएगी। इस मौके पर पुलिस कर्मियों में हेड कांस्टेबल विनोद कुमार, कांस्टेबल अरविंद व अंजली भंडारी शामिल मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर