बागेश्वर सरकार जयपुर में लगाएंगे पहली बार दिव्य दरबार

जयपुर, 29 अप्रैल (हि.स.)। बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री राजधानी जयपुर में पहली बार श्री हनुमंत कथा करेंगे। वे दिव्य दरबार भी लगाएंगे। इसमें श्रद्धालुओं को हनुमान जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त करने का अवसर प्राप्त होगा। आयोजन 30 मई से एक जून तक निवारू रोड झोटवाड़ा के लालचंदपुरा स्थित जेडीए स्कीम में होगा। आयोजन की तैयारियों को लेकर हनुमान ग्राम सेवा समिति के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा से भेंट की। प्रतिनिधि मंडल ने आयोजन के लिए पुलिस और प्रशासन से जुड़ी औपचारिकताओं को जल्द पूरी करवाने का आग्रह किया। इस पर गोपाल शर्मा ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से बात की। विधायक गोपाल शर्मा ने हनुमान ग्राम सेवा समिति के पदाधिकारियों को हनुमान जी महाराज की गदा भेंट कर दिव्य दरबार की सफलता की कामना की।

उल्लेखनीय है कि विधायक गोपाल शर्मा ने जौहरी बाजार स्थित पूर्व मुखी हनुमान मंदिर में प्रदेश की सबसे विशाल हनुमान चालीसा का आयोजन करवाकर हनुमंत भक्तों का ह्दय जीत लिया था। प्रतिनिधि मंडल में हनुमान ग्राम सेवा समिति के अध्यक्ष सीताराम यादव, दीपक खांडल,नवरत्न जांगिड़, मुकेश सेइवाल, मोहन सिंह गुर्जर, रोशन वर्मा उपस्थित थे।

निकलेगी विशाल कलश यात्रा

तीन दिवसीय दिव्य दरबार और हनुमंत कथा से पूर्व 29 मई को सुबह सवा सात बजे विशाल कलश यात्रा भी निकलेगी। ग्राम पीथावास की सरपंच संतोष यादव की अगुवाई में कलश यात्रा की तैयारियां भी प्रारंभ हो गई हैं। कलश यात्रा को ऐतिहासिक बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। तीनों दिन सनातन धर्म को समर्पित 108 कुंडीय श्रीराम महायज्ञ भी होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर