पलामू के बेटे को राज्यस्तर पर इण्टर साइंस में चौथा स्थान, जिला टॉपर बना

पलामू, 30 अप्रैल (हि.स.)। कहते हैं सफलता हमेशा मेहनत करने वालों को ही मिलती है। इसका बड़ा उदाहरण है पलामू जिले का एक मेधावी छात्र। इण्टर के परीक्षा परिणाम में पलामू जिले के बीएस इंटर कॉलेज, पाटन के विज्ञान संकाय का मेधावी छात्र अमित कुमार मेहता ने 477 अंक लाकर राज्य में चौथा और जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है।

जिले के नीलांबर पीतांबरपुर प्रखंड के निवासी सतेंद्र मेहता का 18 वर्षीय पुत्र अमित कुमार मेहता ने इंटर की परीक्षा में जिला टॉप किया है। बातचीत के दौरान अमित ने कहा कि उसके पिता किसान हैं और मां नीलम देवी गृहणि हैं। वह घर से दूर एक रिश्तेदार के घर रहकर पढ़ाई करता था। उसे यह सफलता काफी मेहनत से मिली है। इसमें कॉलेज के शिक्षकों और परिजनों का भरपूर सपोर्ट मिला है।

अमित ने कहा कि वह कॉलेज और घर मिलाकर 14 घंटे पढ़ाई करता था। कॉलेज में मिले हर होमवर्क को पूरा करता था। किसी भी विषय में कंसिस्टेंसी से पढ़ाई करता था। किसी भी टॉपिक में कन्फ्यूजन होने पर शिक्षक का पूरा सपोर्ट मिलता था, जिस कारण सफलता मिली। उसने कहा कि पिता भले ही किसान हैं लेकिन पढ़ाई से जुड़े कभी किसी चीज की कमी नहीं होने दी। भविष्य में यूपीएससी क्रैक कर आईएएस अधिकारी बनना चाहता है। आज के समय में करप्शन बहुत बढ़ गया है, जिसे खत्म करने के लिए उच्च स्तर का अधिकारी बनना जरूरी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर