कलेक्टर ने 21 सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों को पेंशन प्राधिकार पत्र दिये

जगदलपुर, 30 अप्रैल(हि.स.)। कलेक्टर ने आज मंगलवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में माह अप्रैल में सेवानिवृत्त हुए 21 शासकीय सेवकों को पेंशन प्राधिकार पत्र वितरण कर पुष्पमाला एवं शाल-श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। सभी सेवानिवृत्त शासकीय सेवकों को पीपीओ पत्र प्रदान किए।

वरिष्ठ कोषालय अधिकारी संजय सोनवानी ने बताया कि इस माह सेवानिवृत्त हो रहे 21 शासकीय सेवकों को पेंशन प्राधिकार पत्र जारी की गई है। इस दौरान कार्यालय संयुक्त संचालक कोष, लेखा एवं पेंशन से संयुक्त संचालक कमलेश रायस्त सहित जिला कोषालय के अन्य अधिकारी-कर्मचारी और सेवानिवृत्त हो रहे शासकीय सेवक मौजूद थे। सेवानिवृत्ति हो रहे शासकीय सेवकों ने अपने अनुभव को साझा किया।

कलेक्टर विजय दयाराम ने कहा कि लम्बी अवधि तक शासकीय सेवा देने के उपरांत सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी-कर्मचारी अपने शासकीय सेवा के अनुभव और सीख का सदुपयोग समाज के लिए करें। सभी शासकीय सेवकों ने नौकरी के दौरान खुद के लिए, परिवार और समाज के लिए समय नहीं निकाल पाए होंगे, वे सेवानिवृत्त होकर स्वंय एवं परिवार और समाज के लिये समय दें। शासन-प्रशासन ने जिले के सभी विभागों से सेवानिवृत्त होने वाले सेवकों का ज्यादा से ज्यादा पेंशन से संबंधित प्रकरणों का समय पर निराकरण का प्रयास कोषालय और कोष लेखा पेंशन कार्यालय ने किया। लगातार ग्यारह माह में प्रशासन ने 400 से अधिक पेंशन प्रकरणों में सेवानिवृत्ति के दिन ही पीपीओ जारी करने का कार्य किया गया।इस मौके पर उन्होंने सेवानिवृत्त हो रहे शासकीय सेवकों की स्वस्थ और खुशहाल जीवन की कामना की।

हिन्दुस्थान समाचार / राकेश पांडे / गेवेन्द्र

   

सम्बंधित खबर