महाराष्ट्र के स्वाभिमान की रक्षा सर्वोपरि: संजय राऊत

मुंबई, 01 मई (हि.स.)। शिवसेना (युबीटी) के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राऊत ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र के स्वाभिमान की रक्षा सर्वोपरि है और शिवसेना हमेश इस लड़ाई में सबसे आगे रही है। संजय राऊत ने कहा कि आज महाराष्ट्र के साथ गुजरात का भी स्थापना दिवस है, इसलिए वे महाराष्ट्र के साथ गुजरात को भी शुभकामनाएं दे रहे हैं।

संजय राऊत ने मुंबई में कहा कि महाराष्ट्र राज्य के निर्माण के लिए 107 शहीदों का बलिदान देना पड़ा। इसके बाद महाराष्ट्र राज्य की स्थापना हो सकी है लेकिन कई व्यवसायियों का मुंबई के प्रति रवैया भेदभावपूर्ण रहा है। इसका खामियाजा महाराष्ट्र को उठाना पड़ता है। कल रात शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे हजारों शिवसैनिकों के शहीद चौक (हुतात्मा चौक)पर गए थे। उद्धव ठाकरे ने शहीद चौक पर शहीदों को माल्यार्पण किया। साथ ही महाराष्ट्र के शाश्वत गौरव को बचाए रखने के लिए प्रयासरत रहने का वादा भी किया है। महाराष्ट्र के गौरव को बचाने की यह लड़ाई फिर से शुरू हो गई है।

इस मौके पर संजय राऊत ने उपमुख्यमंत्री अजीत पवार पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोगों की निष्ठा ईडी का नोटिस मिलते ही बदल जाती है। 2024 में फिर सरकार बदलेगी और फिर से अजीत पवार को ईडी का नोटिस मिलेगा और फिर से अजीत पवार की निष्ठा बदल जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/सुनीत

   

सम्बंधित खबर