प्रयागराज की दोनों लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवारों ने किया नामांकन

प्रयागराज, 01 मई (हि.स.)। इलाहाबाद एवं फूलपुर लोकसभा से भाजपा के दोनों प्रत्याशियों नीरज त्रिपाठी (इलाहाबाद) और प्रवीण पटेल (फूलपुर) ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। दोनों के नामांकन जुलूस में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आने की चर्चा थी लेकिन वह नहीं पहुंच पाए। कौशाम्बी सीट से विनोद सोनकर ने भी नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। उनके साथ केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहे।

इलाहाबाद संसदीय सीट से भाजपा के उम्मीदवार नीरज त्रिपाठी एवं फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी प्रवीण पटेल अपनी धर्मपत्नी गोल्डी पटेल एवं बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचे। दोनों प्रत्याशियों ने रिटर्निंग आफिसर के समक्ष अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। इसके पूर्व भाजपा के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और समर्थक आजाद पार्क के सामने पहुंच गए थे। वहीं से भाजपा का जुलूस पूरे लाव लश्कर के साथ निकला। रास्ते भर नारेबाजी चलती रही, जय श्रीराम के नारे लग रहे थे।

उल्लेखनीय कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की उपस्थिति में नामांकन होना था। किसी कारण से डिप्टी सीएम नहीं पहुंच सके। जबकि शुभ मुहूर्त में नामांकन होना था। इसी तरह कौशाम्बी सीट से भाजपा उम्मीदवार विनोद सोनकर ने भी अपना पर्चा कौशाम्बी में दाखिल कर दिया। उनके साथ केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/दिलीप

   

सम्बंधित खबर