आपसी सामंजस्य व समन्वय के साथ रेलवे कार्यों को लक्ष्यानुसार पूरा करने पर बल

जयपुर, 3 मई (हि.स.)। महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे अमिताभ की अध्यक्षता में प्रधान कार्यालय में उत्तर पश्चिम रेलवे पर चल रहे कार्यों की प्रगति और कार्य समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। कार्य प्रगति व समीक्षा बैठक में अशोक माहेश्वरी, अपर महाप्रबंधक, सभी विभागाध्यक्ष, विकास पुरवार, मण्डल रेल प्रबंधक-जयपुर, राजीव धनखड़, मण्डल रेल प्रबंधक-अजमेर, पंकज कुमार सिंह, मण्डल रेल प्रबंधक-जोधपुर व डा. आशीष कुमार, मण्डल रेल प्रबंधक-बीकानेर ने भाग लिया।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार बैठक में महाप्रबंधक ने कहा कि उत्तर पश्चिम रेलवे का कार्य निष्पादन उत्कृष्ट रहा है और हमें आपस में सामंजस्य और समन्वय के साथ कार्य कर सभी कार्यों को लक्ष्यानुसार करने पर ध्यान देना है। इसके साथ ही उन्होंने विभागों और मण्डलों के बीच तालमेल को सुदृढ़ कर निर्माण परियोजनाओं और यात्री सुविधाओं के कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा करने की बात कही। बैठक में अमिताभ ने संरक्षा को प्राथमिकता पर रखते हुए सतर्कता और सजगता से कार्य करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैठक में उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधकों ने प्रजेन्टेशन के माध्यम से मण्डल की प्रगति के बारे में जानकारी प्रदान की तथा प्रगति पर चल रहे कार्यों के बारे में अवगत करवाया। इसमें इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुदृढ़ करने के कार्यों जैसे नई लाइनों के निर्माण, दोहरीकरण, विद्युतीकरण के साथ-साथ स्टेशनों के पुनर्विकास, यात्री सुविधाओं से जुडे कार्यों और संरक्षा के प्रमुख मदों रोड ओवर ब्रिज/रोड अंडर ब्रिज, सिगनल कार्यों पर प्रमुखता के साथ चर्चा की गई।

बैठक में महाप्रबंधक ने सभी अधिकारियों को कार्य निष्पादन को निर्धारित लक्ष्यानुसार पूरा करने के लिए दिशा-निर्देश प्रदान किए ताकि समयानुसार रेल उपभोक्ताओं को सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सके तथा आश्वस्त किया कि मुख्यालय स्तर पर अनुमोदित होने वाले कार्यों के निष्पादन में पूरा सहयोग प्रदान किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर