महाराणा प्रताप की प्रतिमा के छेड़छाड़ मामले में विश्व हिन्दू महासंघ ने सौंपा ज्ञापन

बस्ती, 05 मई (हि.स.)। विश्व हिन्दू महासंघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह के नेतृत्व में महासंघ पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। मांग किया कि लोकसभा क्षेत्र मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के रोड शो के दौरान महापुरूष महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनादर एवं छेड़छाड़ के मामले में दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाय।

इस मौके पर विश्व हिन्दू महासंघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि भारत की अस्मिता व मान-सम्मान की रक्षा के लिए मुगलों से बड़ी लड़ाई लड़ने वाले महाराणा प्रताप का अपमान किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। जिन्होंने भारत के सम्मान की रक्षा के लिए घास की रोटी खाना स्वीकार किया, किसी भी दशा में मुगलों के आगे नहीं झुके, ऐसे में भारत माता के वीर सपूत महाराणा प्रताप जी की प्रतिमा को सपा के कार्यकर्ताओं द्वारा छेड़छाड़ किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप जी के प्रतिमा का अपमान किया जाना एवं उनकी प्रतिमा का तोड़-फोड़ करना, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल एवं उनकी दिवंगत माता के प्रति अमर्यादित शब्दों का प्रयोग तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति भी अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया जाना राष्ट्रहित व लोकतंत्र के लिए बेहद दुखद है। कहा कि दुःखद तो ये कि तोड़फोड़ के समय सपा प्रमुख अखिलेश सिंह यादव अपनी धर्मपत्नी श्रीमती डिंपल यादव के साथ-साथ मौजूद रहे।

विश्व हिन्दू महासंघ द्वारा राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में मांग किया गया है कि इस कृत्य के लिए सपा प्रमुख अखिलेश सिंह यादव एवं मैनपुरी की लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती डिम्पल यादव के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही किया जाय और वे इस कृत्य के लिये देश से क्षमा मांगे।

हिन्दुस्थान समाचार/महेंद्र/राजेश

   

सम्बंधित खबर