चुनाव ड्यूटी के दौरान तबियत बिगड़ने के बाद सीतामढ़ी के होमगार्ड के जवान को मौत

अररिया फोटो:होमगार्ड जवान की मौत

अररिया, 07 मई(हि.स.)। अररिया में लोकसभा चुनाव के दौरान ऑन ड्यूटी होमगार्ड जवान की मंगलवार को मौत हो गई।अररिया के पलासी के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पचैली स्थित मतदान केंद्र संख्या 49,50 और 51 में उनकी तैनाती थी।अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई,जिसके बाद उसे आनन फानन में पलासी से अररिया सदर अस्पताल ले जाया गया,जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतक होम गार्ड जवान सीतामढ़ी के रंजीतपुर गांव निवासी 56 वर्षीय महेंद्र साह है। वे 1989 बैच के होम गार्ड जवान थे और सेवानिवृति के 4 साल शेष बचे हुए थे।चिकित्सक के द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद शव को पोस्टमार्टम कराया गया।घटना की जानकारी परिजन को दी गई है।

मृतक होम गार्ड जवान के साथी राम किशुन साह ने जानकारी देते हुए बताया कि वे उनके साथ ही सीतामढ़ी के डुमरा में पोस्टेड थे। 1989 में वे बतौर होम गार्ड जवान बहाल हुए थे और उनकी सेवा को 4 साल और बचे थे।

घटना पर जिलाधिकारी इनायत खान,एसपी अमित रंजन एवं होमगार्ड के समादेष्टा ममता कुमारी ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक को सरकारी प्रावधान के अनुसार सारी सुविधा प्रदान करने की बात कही।

उल्लेखनीय हो कि चुनाव को लेकर किशनगंज से अररिया पहुंचे मुजफ्फरपुर के दो होमगार्ड जवान की मौत पहले हो चुकी है।मुजफ्फरपुर के होमगार्ड को जवान सुधीर कुमार सिंह की जहां हर्ट अटैक से मौत हुई थी।वहीं मुजफ्फरपुर के रोशन कुमार की मौत रविवार को ड्यूटी के लिए मतदान केंद्र जाने के क्रम में अररिया फारबिसगंज मार्ग में बरदाहा चौक के समीप सड़क हादसे में मौत हो गई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर