पूसीरे ने अप्रैल में 1130 रेकों के माल की अनलोडिंग की

गुवाहाटी, 7 मई (हि.स.)। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) माल अनलोडिगं में निरंतर वृद्धि दर्ज कर रही है। चालू वर्ष के अप्रैल माह के दौरान पूसीरे ने मालगाड़ी की 1130 रेकों की अनलोडिंग की। पूसीरे ने उक्त महीने के दौरान एफसीआई चावल, चीनी, नमक, खाद्य तेल, खाद्यान्न, उर्वरक, सीमेंट, कोयला, सब्जियां, ऑटो, टैंक, और अन्य वस्तुओं का परिवहन किया है और इसे अपने क्षेत्राधिकार के विभिन्न गुड्स शेडों में अनलोड किया है।

पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने मंगलवार को बताया है कि अप्रैल माह के दौरान असम में मालगाड़ियों के कुल 540 रेक अनलोड किए गए, जिनमें से 335 आवश्यक वस्तुओं के थे। अप्रैल महीने के दौरान त्रिपुरा में 25 रेक, नगालैंड में 18 रेक, अरुणाचल प्रदेश में 9 रेक, मणिपुर में 3 रेक और मिजोरम में 5 रेक अनलोड किए गए। इसके अलावा, पूसीरे के क्षेत्राधिकार के अधीन उसी महीने में पश्चिम बंगाल में 76 और बिहार में 69 फ्रेट रेकों को भी अनलोड किया गया।

उन्होंने बताया कि उन्नत टर्मिनल हैंडलिंग सुविधाओं और अधिक गुड्स शेडों के चालू होने से ग्राहकों और अन्य स्टेकधारकों के लिए सीमित समय सीमा के भीतर आवक रेकों को उतारने और खाली करने के लिए अनलोडिंग का कार्य अधिक सुविधाजनक हुआ है। सभी स्तरों पर अनवरत निगरानी के परिणामस्वरूप टर्नअराउंड समय में भी कमी आई है और अनलोडिंग दक्षता में वृद्धि हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद//सुनील

   

सम्बंधित खबर