आज होगा भगवान परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में भव्य रथ यात्रा और रैली का आयोजन

जम्मू, 9 मई (हि.स.)। सांस्कृतिक विरासत और धार्मिक महत्व के उत्सव में, जम्मू के परेड में स्थित डोगरा ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा आज एक भव्य रथ यात्रा और रैली आयोजित करने के लिए तैयार है। यह आयोजन भगवान परशुराम जयंती के शुभ अवसर को दर्शाता है, जो ब्राह्मण समुदाय के बीच एक पूजनीय त्योहार है।

जुलूस, ब्राह्मण सभा परेड जम्मू से शुरू होकर, मोती बाजार, पक्का डांगा, चौक चबूतरा सहित कई महत्वपूर्ण स्थानों से होकर गुजरेगा, और फिर जम्मू के चाणक्य चौक परेड में समाप्त होगा। जब जुलूस शहर की सड़कों से गुज़रेगा तो दर्शक और प्रतिभागी समान रूप से सांस्कृतिक उत्साह और भक्ति के जीवंत प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं।

रथ यात्रा और रैली शुरू होने से पहले, भगवान परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में सभा के परिसर में सुबह 8 बजे एक धार्मिक समारोह आयोजित किया जाएगा। सुबह का यह समारोह दिन के उत्सव के लिए आध्यात्मिक माहौल तैयार करेगा, जिसमें उपस्थित लोगों को भगवान परशुराम की शिक्षाओं और विरासत पर विचार करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

आयोजकों की माने तो यह आयोजन धार्मिक महत्व, सामुदायिक बंधन और सांस्कृतिक उत्सव होगा, जो भगवान परशुराम की श्रद्धेय छवि को मनाने के लिए जीवन के सभी क्षेत्रों के व्यक्तियों को एक साथ लाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर