मातृ दिवस : गीता बिष्ट बोली, मां के त्याग को बयां नहीं किया जा सकता

नैनीताल, 11 मई (हि.स.)। जनपद के भीमताल स्थित हरमन माइनर स्कूल में मातृ दिवस पर आयोजित कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथित के रूप में आमंत्रित जिला पंचायत सदस्य गीता बिष्ट ने कहा कि मां परिवार का मजबूत स्तंभ होती है। वह संतान को अच्छे संस्कार देकर उसके भविष्य की नीव मजबूत करती है। मां का दर्जा ईश्वर से भी बढ़कर है। मां के त्याग को बयां नहीं किया जा सकता।

अन्य वक्ताओं के साथ ही एसओएस बाल गृह की माताओं गंगा जोशी, पुष्पा जोशी, कमला पांडे और पूर्व छात्र देवाशीश जोशी आदि ने भी मां की महत्ता को अपने शब्दों में व्यक्त किया। अतिथियों ने बाल गृह की माताओं को सम्मानित किया। बच्चों ने माताओं को समर्पित रंगारंग कार्यक्रमों के माध्यम से उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम का संचालन ज्योति, स्वरूप कौर, ज्योति फुलारा ने किया। प्रधानाचार्य ने अतिथियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य और भीमताल की पूर्व ब्लॉक प्रमुख गीता बिष्ट, विद्यालय की पूर्व छात्रा और सहायक श्रम आयुक्त उत्तराखंड मीनाक्षी कांडपाल, एसओएस बाल ग्राम के निदेशक दीपक सक्सेना और प्रधानाचार्य केडी सिंह के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

कार्यकम में टीना, सिद्धी रानी, रोशनी ने अतिथियों को कलाकृतियां स्मृति स्वरूप भेंट कीं। कार्यक्रम में शिक्षक-शिक्षिकाओं और विद्यार्थियों सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर