हिरण शिकार प्रकरण : सलमान मंदिर पर आकर शपथ लेकर मांगे माफी

जोधपुर, 13 मई (हि.स.)। जोधपुर के वर्ष 1998 से बहुचर्चित सलमान हिरण शिकार मामले में आरोपित फिल्म अभिनेता सलमान खान की दोस्त सोमी अली द्वारा बिश्नोई समाज से माफी मांगने के बाद अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बूडिय़ा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि 27 साल पुराने मामले में बिश्नोई समाज सलमान खान को माफ कर सकता है बशर्तें वह मंदिर पर आकर शपथ लेकर माफी मांगे। वह पर्यावरण एव वन्य जीवों की सुरक्षा को लेकर शपथ लेगा तो विश्रोई समाज उसे माफी भी कर सकता है।

उन्होंने कहा कि समाज के प्रबुद्धजन आपस में बैठकर यह निर्णय ले सकते हैं कि सलमान को माफ किया जा सकता है या नहीं। अगर सलमान खान मंदिर में आकर खुद माफी मांग तो बात बनेगी। सोमीअली के माफी मायने नहीं रखती है, इससे पहले भी सार्वजनिक माफी मांगी गई थी।

बुडिय़ा ने कहा कि बिश्नोई समाज अपने 29 नियमों के तहत उन्हें माफी दे सकता है। गलती करने पर क्षमा का भी प्रावधान है। सोमी अली द्वारा माफी मांगने को लेकर बुडिय़ा ने आपत्ति जताते हुए बुडिय़ा ने कहा कि यदि सलमान खुद प्रस्ताव लाकर माफी मांगता है कि तो समाज अपने नियमों के अनुसार माफ कर सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर