गुजरात में नदी में डूबने की 4 दिन में तीसरी घटना, 3 और डूबे

मच्छु नदी

मोरबी, 15 मई (हि.स.)। मोरबी जिले के नवा सदुलका गांव के समीप मच्छु नदी में एक युवक और 2 नबालिग डूब गए। पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। तीनों की खोजबीन लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

गुजरात में पिछले 4 दिनों में नदी-समुद्र में डूबने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले दांडी समुद्र में डूबने से 12 मई को 4 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 14 मई को नर्मदा जिले के राजपीपला की नर्मदा नदीं में 7 लोग डूब गए हैं। इनमें सिर्फ एक का शव मिला है, बाकी 6 लोग अभी लापता हैं।

गर्मी की छुट्टियों में लोगों में नदी-समुद्र का क्रेज है, लेकिन पानी के साथ मौज-मस्ती लोगों के लिए जान पर बन आई है। 12 मई से 15 मई के बीच पानी में डूबने की तीन बड़ी घटना हो चुकी हैं। एक के बाद एक घटनाओं से प्रशासन भी हैरत में है।

बुधवार को मोरबी जिले के नवा सादुलका गांव के समीप मच्छु नदी में 6 नबालिग और एक युवक नदी में नहाने गए थे। इस दौरान नदी के गहरे पानी में पांव फिसलने से एक युवक और दो नाबालिग डूबने लगे। तीनों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े। पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। जानकारी के अनुसार तीनों की तलाश में स्थानीय लोग भी जुट गए हैं।

12 मई को 4 लोग डूबे

रविवार की छुट्टी मनाने नवसारी समेत अन्य जिलों के बड़ी संख्या में लोग 12 मई को दांडी समुद्र किनारे पहुंचे थे। लोग समुद्र में नहाने का लुत्फ उठा रहे थे, इसी बीच समुद्र की तेज लहरों में तीन अलग-अलग परिवार के 7 लोग बहने लगे। समुद्र किनारे मौजूद लोगों ने उन्हें डूबता देखा तो शोर मचाया। समुद्र के आसपास पुलिस, होमगार्ड के जवान समेत अन्य तैराकों ने पानी में डूब रहे लोगों को बचाने की कोशिश की जिसमें 3 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अन्य 4 लोगों के गहरे पानी में जाने से उनकी मौत हो गई। मृतक एक ही परिवार के लोग थे। इन सभी के शव 13 मई की सुबह मिले। करीब 14 घंटे की जद्दोजहद के बाद तैराकों ने शवों को ढूंढा। मरीन कमांडो और फायर विभाग ने पूरी रात लापता लोगों की तलाश की। 13 मई की सुबह 4 बजे सुशीला और उसके पुत्र युवराज का शव अलग-अलग जगहों से मिला। बाकी के दो शव मिल गए। शव फार्म हाउस और आश्रम के पीछे किनारे से मिले। मृतकों में नवसारी निवासी सुशीलाबेन (माता), युवराज (पुत्र,20), देशराज (पुत्र, 15) और राजस्थान से आई बहन की बेटी दुर्गा (17) की मौत हो गई।

14 मई को 7 लोग डूबे, एक का शव मिला

मूल अमरेली के निवासी और सूरत में बसे 10 लोग 14 मई को नर्मदा जिले के पोइचा घूमने गए थे। इस दौरान इनमें से 8 लोग नर्मदा स्नान को गए। यहां पानी की तेज धार में 7 लोग बह गए। इनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। एक व्यक्ति को बचा लिया गया, जबकि 6 लोग लापता हो गए। आज सुबह भावेश हदिया का शव बरामद हुआ है। बाकी 6 लापता लोगों का पता नहीं चला है। इनमें भरत बलदाणिया, अर्णव बलदाणिया (12), मेत्रक्ष बलदाणिया (15), व्रज बलदाणिया (11), आर्यन जीजाला (07), भार्गव हदिया (15) और के नाम शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर