उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने दून अस्पताल पहुंच दुष्कर्म पीड़ित छात्रा से की मुलाकात

-पीड़िता का उपचार कर रहे चिकित्सकों की टीम से मिलकर स्वास्थ्य की जानी स्थिति

देहरादून, 18 मई (हि.स.)। उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने शनिवार को दून अस्पताल पहुंचकर पुरोला रेप पीड़ित छात्रा से मिलकर उसका हाल जाना। साथ ही पीड़ित की दादी से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया कि आरोपियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित की दादी ने बताया कि छात्रा होनहार है और बड़ी होकर डांसर बनना चाहती है। इस पर आयोग अध्यक्ष ने कहा कि सरकार व आयोग आपके साथ है। आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने पीड़ित का उपचार कर रही चिकित्सकों की टीम से मिलकर उसके स्वास्थ्य की स्तिथि जानी एवं चिकित्सा शिक्षा निदेशक डॉ. आशुतोष सयाना को पीड़ित छात्रा के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए उत्तम उपचार देने के निर्देश दिए।

गढ़वाल मंडल के पुरोला में गत 13 मई की देर शाम घटित हुई इस वारदात में निजी स्कूल के शिक्षक ने छात्रा को अपने कमरे में बुलाकर उसे के साथ दुष्कर्म किया था। घटना की जानकारी मिलते ही राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने पुलिस डीआईजी पी रेणुका से फोन पर वार्ता करते हुए कड़ाई से कार्रवाई के निर्देश दिए थे। पी रेणुका ने बताया था कि पीड़ित छात्रा की हालत बिगड़ने पर छात्रा को अस्पताल भर्ती कराया है, जहां से उसे दून रेफर किया गया था। पीड़िता अभी दून मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन है और मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी निजी स्कूल के हैवान शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ पॉस्को एक्ट समेत अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में विवेचनात्मक कार्रवाई जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

   

सम्बंधित खबर