रैंप वॉक में पारंपरिक भारतीय परिधान एवं आधुनिक पश्चिमी डिजाइनों का दिखा अनूठा संगम

Spread the magic of fashion and design

जयपुर, 19 मई (हि.स.)। शहर में आयोजित एनकोड और तुरपन इवेंट शहरवासियों के बीच विशेष चर्चा का विषय बना हुआ है। कोड विजीयू द्वारा आयोजित इस वार्षिक डिज़ाइन उत्सव एनकोड में छात्रों ने अपने विभिन्न प्रोडक्ट्स का प्रदर्शन किया। इस इवेंट में लगभग पांच सौ से अधिक प्रोडक्ट्स प्रदर्शित किए गए, जिन्हें छात्रों ने अपने असाइनमेंट्स के दौरान तैयार किया था। इनमें से कई प्रोडक्ट्स को बिक्री के लिए भी रखा गया था, जिससे छात्रों को अपने उत्पादों को बाजार में लाने और व्यावसायिक अनुभव प्राप्त करने का मौका मिला।

इसके बाद तुरपन जो कोड विजीयू का वार्षिक फैशन शो है, का भव्य मंचन हुआ। इस शो के निदेशक फैशन जगत के प्रसिद्ध अभिमन्यु सिंह तोमर थे। फैशन शो में प्रोफेशनल मॉडल्स ने छात्रों द्वारा डिजाइन किए गए परिधानों को पहनकर रैंप वॉक किया। फैशन शो की थीम और प्रस्तुति ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस शो में न केवल पारंपरिक भारतीय परिधान बल्कि आधुनिक पश्चिमी डिज़ाइनों का भी संगम देखने को मिला। मॉडल्स ने जब रैंप पर कदम रखा, तो उनकी आत्मविश्वास और छात्रों की मेहनत दोनों ही साफ नजर आ रही थी।

इस इवेंट का आयोजन शहर के वर्ल्ड ट्रेड पार्क में हुआ। इसमें शहर के नामी उद्यमी, फैशन जगत की कई हस्तियां, कोड विजीयू का प्रबंधन और छात्र उपस्थित थे।

विजीयू के सीईओ ओंकार बगड़िया ने बताया कि संस्थान में हैंड्स-ऑन एक्सपीरियंस पर अधिक ध्यान दिया जाता है और छात्रों को सीधे उद्योग से जुड़कर सीखने का अवसर प्रदान किया जाता है। उन्होंने कहा, हमारा लक्ष्य है कि हमारे छात्र न केवल अकादमिक रूप से बल्कि व्यावहारिक रूप से भी सक्षम हों। वहीं, कोड की डायरेक्टर श्वेता चौधरी ने कहा कि संस्थान का उद्देश्य बच्चों को किताबी ज्ञान से बढ़कर प्रैक्टिकल नॉलेज देना है। उन्होंने बताया कि यह पूरा शो पूरी तरह से छात्र केंद्रित रहा। उन्होंने कहा कि छात्रों की मेहनत और उनके क्रिएटिव विजन को देखना एक गर्व का क्षण है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर