चारधाम सहित पूरे प्रदेश में विद्युत आपूर्ति को सुचारु रखने के दिये निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

देहरादून, 19 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री ने चारधाम सहित पूरे प्रदेश में विद्युत आपूर्ति और पेयजल आपूर्ति को सुचारु रखने के लिए सचिव ऊर्जा और सचिव पेयजल निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में गर्मी के दृष्टिगत विद्युत आपूर्ति को सुचारु बनाये रखने के लिए सचिव ऊर्जा और प्रबंध निदेशक-यूपीसीएल को निर्देशित किया है कि वर्तमान में गर्मी बढ़ जाने की वजह से विद्युत मांग की आपूर्ति बढ़ना स्वाभाविक है।

विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था लगातार बनाए रखने के लिए आवश्यक उपाय तत्काल किए जाएं। विद्युत आपूर्ति में व्यवधान से पेयजल आपूर्ति भी बाधित होती है और अनजान को भी परेशानी होती है। इसलिए विद्युत की अबाध आपूर्ति बनाये रखा जाना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने सचिव पेयजल को भी सभी आवश्यक उपायों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति बनाये रखने के लिए निर्देश दिये। जहां भी पेयजल आपूर्ति में कोई समस्या आ रही है वहां पर यथा आवश्यकता सभी प्रकार के विकल्पों के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये।

गौरतलब है कि वसर्तमान में चारधाम की यात्रा भी चल रही है और गर्मी के बढ़ने के स्वरूप विद्युत और पेयजल की मांग बढ़ गई है। व्यवस्थाओं को ठीक बनाए रखने के उद्देश्य मुख्यमंत्री ने चार धाम यात्रा सहित सभी व्यवस्थाओं को ठीक रखने के उद्देश्य से सतत निगरानी बनाई हुई है। विगत दिवस में लगातार समीक्षा बैठकों के साथ यमुनोत्री यात्रा मार्ग की व्यवस्थाओं को स्थलीय निरीक्षण भी किया था।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर