मानसून को ध्यान में रखते हुए कार्य निपटाएं अधिकारी : विधानसभा अध्यक्ष

देहरादून, 19 मई (हि.स.)। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने यमुना कालोनी स्थित शासकीय आवास पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ आगामी मानसून को ध्यान में रखते हुए विभागीय समीक्षा बैठक की। इसमें खो नदी पर बन रही आरसीसी सुरक्षा दीवार, सिद्धबली सेतु, व गाड़ीघाट पुल का सुरक्षात्मक कार्य व रिवर ट्रेंचिंग निर्माण कार्य को सावधानी से करने का निर्देश किया।

गत वर्ष 2023 की आपदा में उपरोक्त दोनों पुलों सहित कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के 7 अन्य पुलों को भी भारी नुकसान हुआ था। सुखरो नदी पर चिल्लरखाल-सिगड्डी, पाखरो मार्ग के लिए एक सेतु का विभागीय स्वीकृति होने पर ऋतु खण्डूडी भूषण ने खुशी व्यक्त की। अध्यक्ष विधानसभा ने जनहित में सेतु निर्माण का कार्य आचारसंहिता के बाद अतिशीघ्र प्रराम्भ करने पर को कहा। साथ ही राज्य आपदा न्यूनीकरण के अन्तर्गत जीतपुर रतनपुर क्षतीग्रस्त मोटर मार्ग का आंगणन पुन: शासन में प्रेषित करने के आदेश अधिकारियों को दिये। कलालघाटी -मावाकोट मार्ग के मध्य मालन नदी पर आरसीसी डबल लेन स्पान पुल निर्माण में वन विभाग से यथाशीघ्र अनापत्ति लेने को विभागीय अधिकारियों को कहा है।

बैठक में प्रमुख अभियन्ता डीके यादव ,चीफ इन्जनियर ओंम प्रकाश, एससी गोरव थपलियाल, कन्सलटेंट वीकेचमोली , तकनीकी सलाहाकार सीएम पाण्डेय अधिशासी अभिन्यता डीपी सिंह, टीएस विजल्वाण आदि अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर