बिहार : पांचवें चरण में पाच लोकसभा सीट पर मतदान जारी

मतदान करने के बाद लोगों से अपील करते वैशाली के पुलिस अधीक्षक।

दरभंगा, 20 मई (हि.स.)। बिहार में पांचवें चरण की पांच सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से मतदना शुरु हो गया है। आज जहां मतदान हो रहा है उनमें सारण, हाजीपुर (सु), सीतामढ़ी, मधुबनी और मुजफ्फरपुर में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। चिराग पासवान, विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर, रोहिणी आचार्य, राजीव प्रताप रुढ़ी समेत कई दिग्गजों के भाग्य का आज फैसला होना है।

हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में पांचवे चरण के मतदान में वैशाली के पुलिस अधीक्षक ने अपने मत का प्रयोग किया। साथ ही लोगों से पहले मतदान फिर जलपान का आग्रह किया। पांचवें चरण में कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है। मुख्य मुकाबला एनडीए बनाम इंडी गठबंधन है। हाजीपुर (सु) सीट पर (लोजपा-आर) के चिराग पासवान और राजद के शिवचंद्र राम के बीच मुकाबला है।

सारण में भाजपा के राजीव प्रताप रूडी और राजद की रोहिणी आचार्य, मुजफ्फरपुर सीट पर भाजपा के राजभूषण निषाद और कांग्रेस के अजय निषाद, सीतामढ़ी सीट पर जदयू के देवेश चंद्र ठाकुर और राजद के अर्जुन राय और मधुबनी सीट पर भाजपा के अशोक यादव और राजद के अली असरफ फातमी के बीच मुकाबला है।

चुनाव के मद्देनजर प्रदेश की पांच सीटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 55 हजार से अधिक सुरक्षा बल, अश्वारोही दल, नदियों में नावों से गश्ती, बम निरोधक दस्ता तैनात हैं। सुरक्षा बलों को चार सेटेलाइट फोन एवं अतिरिक्त वायरलेस सेट भी दिये गए हैं। आपात स्थिति से निबटने को एक एयर एंबुलेंसलें तैयार रखा गया है। बूथों पर सशस्त्र सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ साधना/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर