जगदलपुर : विवेकानंद स्कूल में ग्यारहवी प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन 22 मई को

जगदलपुर, 20 मई (हि.स.)। शहर के स्वामी विवेकानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2024-25 में कक्षा ग्यारहवी में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन 22 मई को सुबह 10 बजे किया जा रहा है।

संस्था की प्राचार्य मनीषा खत्री ने बताया कि विद्यार्थियों को उनकी पिछली कक्षा से जुड़े बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित संकाय से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसमें सही उत्तर देने पर 03 अंक प्राप्त होंगे और गलत उत्तर देने पर 01 अंक काटे जाएंगे। मेरिट लिस्ट जारी होने के पश्चात रिक्त सीटों के विरुद्ध विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। उन्होने बताया कि 19 मई की स्थिति में गणित संकाय में 38 अभ्यर्थी, जीव विज्ञान संकाय में 49 अभ्यर्थी और वाणिज्य संकाय में 77 अभ्यर्थी पंजीकृत किए जा चुके है। वे विद्यार्थी जिनका बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी नहीं हुआ है या पूरक आया है वे भी प्रवेश परीक्षा में अस्थाई रूप से शामिल हो सकते हैं।

परीक्षा परिणाम घोषित होने के पश्चात उन्हें अंक सूची जमा करनी होगी। प्रवेश परीक्षा की संचालन व्याख्याता टी. रुचिका द्वारा किया जाएगा। ज्ञात हो कि इस शैक्षणिक सत्र से कक्षा पहली से लेकर 12वीं तक हिंदी माध्यम में कक्षाएं संचालित की जाएंगी। अभिभावक अपने बच्चों को हिंदी माध्यम में प्रवेश दिलाने हेतु शाला कार्यालय पहुंच कर ऑफलाइन फॉर्म के साथ प्रवेश संबंधी दस्तावेज पिछली कक्षा की अंकसूची, मूल टीसी, जन्म प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और पासपोर्ट फोटो जमा कर सकते है। हिंदी माध्यम की कक्षाएं सुबह की पाली में संचालित होगी और हिंदी माध्यम के शिक्षकों की नियुक्ति पृथक से होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर