पूरे हिन्दुस्तान में भाजपा को सबसे ज्यादा डर बिहार से है:तेजस्वी

चुनावी सभा को संबोधित करते पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव व मुकेश सहनीचुनावी सभा को संबोधित करते पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव व मुकेश सहनी

पूर्वी चंपारण,21 मई(हि.स.)। पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मंगलवार को केसरिया विधानसभा क्षेत्र के सेमुआपुर में प्रत्याशी डाॅ. राजेश कुमार के पक्ष मे चुनावी सभा को सम्बोधित करते भाजपा व सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह सच्चाई है कि लोकतंत्र व संविधान की हत्या करने में जुटी भाजपा को पूरे हिन्दुस्तान में अगर किसी से डर है तो वह बिहार से है।

तेजस्वी ने संबोधन के दौरान बीते 17 महीने में हुए कार्यो का ब्योरा देते हुए कहा कि 17 महीने में हमने पांच लाख लोगों को नौकरी दी। आरक्षण का दायरा बढ़ाकर 75 प्रतिशत किया। स्वास्थ्य विभाग में एक लाख से अधिक भर्तियों का प्रस्ताव भेजा जो लंबित है लेकिन उम्मीद है कि चुनाव में बेहतर परिणाम आने पर इस पर मजबूती से जोर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि देश में आईएनडीआई गठबंधन की सरकार बनी तो प्रतिमाह हर महिला के खाते में 8333 रुपया दी जाएगी।गैस सिलेंडर का दाम 500 रुपया किया जायेगा।पांच किलो अनाज के बदले 10 किलो फ्री अनाज के हर हाथ को काम हर युवा को रोजगार मिलेगा। पुरानी पेंशन योजना लागू करने पर जोर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार केंद्र से बिहार के लिए विशेष पैकेज की मांग करते थे, अब यह मांग हम करेंगे।

मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि क्रेडिट ले रहा है। अरे भाई विभाग मेरा,पार्टी मेरी, मंत्री मेरा मेरी पार्टी का तो क्रेडिट कौन लेगा। उन्होने भाजपा पर तंज कसते कहा कि नीतीश सरकार से बाहर आने से मुझे वनवास नहीं, बल्कि जनता के दुख-दर्द समझने का मौका दिया है। मुझे पता है कि हमें जनता के बीच जाना है। काम करना है। हमें इस बात की चिंता नहीं। चिंता बिहार के हितों की है। बिहार की तरक्की के लिए सरकार की स्थिरता बहुत जरूरी है। मुझे पीड़ा होती है जदयू विधायकों को लेकर, मुख्यमंत्री तो इधर-उधर होते रहते हैं, लेकिन विधायकों को तो जनता के बीच जाना है। वो जनता को क्या जवाब देंगे।

प्रत्याशी डॉ. राजेश कुमार ने कहा कि पूर्वी चंपारण में पच्चीस साल से भाजपा सांसद को मौका दिए हम सिर्फ पांच साल मांग रहें हैं।हम चंपारण के बंद आयुर्वेदिक कॉलेज व चीनी मील चालू कराने की कोशिश करेगे। सभा को राजद जिलाध्यक्ष सह विधायक मनोज कुमार यादव, पूर्व विधायक बब्लू देव,राजेन्द्र राम सहित वीआईपी व राजद के कई नेताओ ने भी संबोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर