शिक्षण गुणवत्ता बढ़ाने को लेकर चहक कार्यक्रम का आयोजन

चहक कार्यक्रम में भाग लेते शिक्षक व छात्र छात्राएं

पूर्वी चंपारण, 21 मई (हि.स.)। शिक्षण गुणवत्ता बढाने को लेकर मोतिहारी डायट केंद्र के तत्वाधान में मंगलवार को राजकीय मध्य विद्यालय तेतरिया में एक दिवसीय चहक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिक्षक किशन कुमार मौजूद रहे। जबकि मोटिवेशनल वक्ता के रूप में मुन्ना कुमार विशिष्ट व्याख्यान दिया। उन्होने विभिन्न स्कूल से आए सम्मानित शिक्षकों और छात्र व छात्राओ को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक एक राष्ट्र निर्माता है और बच्चे राष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य जिन्हे संवारना एक शिक्षक का नैतिक कर्तव्य है। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण डायट से आए सम्मानित व्याख्याता फखरूद्दीन अली रहे जिन्होंने विस्तार से शिक्षकों के कर्तव्य के बारे में बताया।

मौके पर प्रधानाध्यापक ब्रजेश कुमार ने फूल माला देकर आए अथितियो का गर्म जोशी से स्वागत किया।वही प्रशिक्षु के रूप में अब्दुल कलाम,राजेश कुमार,शिक्षक रत्नेश कुमार,रेणु कुमारी ,समीना प्रवीण, मुजफ्फर आलम समेत 52 शिक्षकों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया।वही कार्यक्रम में स्कूल के छात्र और छात्राओं ने भी शानदार प्रस्तुति दिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में महेश कुमार की अहम भूमिका रही।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश

/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर