कर्मचारियों की व्यवस्था बैठक 24 को : अरुण पांडे

देहरादून, 21 मई (हि.स.)। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष अरुण पांडे ने मंगलवार को बताया कि कर्मचारियों की व्यवस्था बैठक 24 मई को होगी।

पांडे के अनुसार राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद द्वारा एकल पद धारक कार्मिकों की समस्याओं एवं उच्च शिक्षा विभाग में कार्यरत प्रयोगशाला सहायक और विभिन्न विभागों में कार्यरत स्टोर कीपर संवर्ग की पदोन्नति के प्रकरण की मांग को शासन स्तर पर उठाया गया था। इसके निराकरण हेतु सम्बन्धित संवर्गों के संघ पदाधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित किए जाने का प्रस्ताव अपर मुख्य सचिव कार्मिक को दिया गया था, जिस पर शासन ने सहमति जताते हुए जल्द ही उक्त बैठक आयोजित कराए जाने का आश्वासन परिषद को दिया गया था।

शासन द्वारा उक्त पर कार्य़वाही करते हुए अपर मुख्य सचिव कार्मिक की अध्यक्षता में 8 मई को बैठक बुलाई गई थी। लेकिन अपरिहार्य कारणों से उक्त बैठक नहीं हो पाई थी, जिसे अब 24 मई को यह बैठक आयोजित की गई है। इसकी अध्यक्षता अपर मुख्य सचिव कार्मिक करेंगे।

परिषद के प्रदेश अध्यक्ष अरुण पाण्डे एवं महामंत्री शक्ति प्रसाद भट्ट द्वारा अपर मुख्य सचिव महोदय के समक्ष सिंचाई विभाग के कार्यपर्यवेक्षकों की समस्या रखते हुए यह अवगत कराया है, कि उक्त संवर्ग में भी पदोन्नति के किसी अवसर की व्यवस्था वर्तमान में नहीं हैं और यह संवर्ग भी एकल पदधारकों की श्रेणीं में आता है, अत: इन्हें वाहन चालकों की भांति स्टाफिंग पैटर्न का लाभ दिया जाना न्यायोचित होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर