बूथ पर पोलिंग कर्मी ने केन्द्रीय मंत्री के साथ ली सेल्फी वायरल, डीएम ने दिए जांच के आदेश

हमीरपुर, 21 मई (हि.स.)। लोकसभा-47 सीट पर हुए मतदान में हमीरपुर शहर स्थित एक बूथ के अंदर मतदान करने पहुंची केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को देख पोलिंग कर्मी ने कुर्सी से उठकर न सिर्फ उन्हें नमस्कार किया बल्कि अपने मोबाइल फोन से मंत्री के साथ अपनी सेल्फी ले ली। मंत्री के साथ पोलिंग कर्मी की तस्वीर मंगलवार को सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। इसे संज्ञान लेकर डीएम ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

हमीरपुर-महोबा-तिंदवारी संसदीय सीट के लिए पांचवें चरण में सोमवार को यहां कड़ी सुरक्षा के बीच सम्पन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने तगड़े इंतजाम किए थे। मतदान से पहले मतदान कार्मिकों और पीठासीन अधिकारियों को प्रशिक्षण में साफ तौर पर समझाया गया था कि बूथ के अंदर मतदान के दौरान अपने दायित्वों के प्रति कोई भी लापरवाही न बरती जाए।

निर्वाचन आयोग के भी निर्देश थे कि मतदान के दौरान किसी भी माननीय की आवाभगत नहीं होनी चाहिए लेकिन यहां हमीरपुर शहर में एक मतदान केन्द्र में मतदान कर्मी ने वोटिंग के दौरान बड़ी लापरवाही बरती है। जिसे लेकर प्रशासन के अफसर हैरान है।

हमीरपुर नगर के विद्यामंदिर इंटर काॅलेज में बूथ-सात पर केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वीं निरंजन ज्योति वोट डालने यहां आई थी। उनके साथ नगर पालिका हमीरपुर के चेयरमैन कुलदीप निषाद व अन्य लोग भी मौजूद थे। वोट डालने के दौरान एक मतदान कर्मी ने अपनी कुर्सी से उठकर मंत्री को पहले नमस्कार किया फिर अपने मोबाइल फोन से मंत्री के साथ सेल्फी ली। बूथ के अंदर केन्द्रीय राज्यमंत्री के साथ मतदान कर्मी ने दो बार तस्वीर ली। मतदान सम्पन्न होने के बाद अब मंत्री के साथ मतदान कर्मी की तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देख आम लोग तंज कस रहे हैं। एडीएम एसएस तिवारी ने बताया कि पोलिंग बूथ में तैनात कर्मी की पहचान कराई जा रही है।

सोशल मीडिया में पोलिंग बूथ के अंदर केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वीं निरंजन ज्योति के साथ पोलिंग कर्मी की तस्वीर वायरल होने पर डीएम राहुल पाण्डेय ने जांच के आदेश दिए है। डीएम ने बताया कि पोलिंग बूथ में मतदान कर्मी की यह हरकत गंभीर है। इस पर एक्शन लिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर