किरण पथ पीएचसी में जांच, दवा एवं उपचार समेत सभी स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण

जयपुर, 21 मई (हि.स.)। निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ. रवि प्रकाश माथुर ने सोमवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, किरण पथ, मानसरोवर का निरीक्षण किया। डॉ. माथुर ने वहां जांच, दवा एवं उपचार सहित सभी स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशानिर्देश दिए।

डॉ. माथुर ने निरीक्षण के दौरान चिकित्सकों एवं अन्य स्टाफ की उपस्थिति जांची, जिसमें सभी कार्मिक उपस्थित पाए गए। उन्होंने चिकित्सकों से स्वास्थ्य केंद्र पर उपलब्ध सुविधाओं की स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि मौसमी एवं गर्मी जनित बीमारियों के उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र में सभी माकूल प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता रखी जाए तथा रोगियों एवं परिजनों के पेयजल एवं छाया की समुचित व्यवस्था हो। उन्होंने शौचालयों एवं स्वास्थ्य केंद्र परिसर में साफ-सफाई की स्थिति पर संतोष व्यक्त किया।

डॉ. माथुर ने निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र पर उपस्थित रोगियों से संवाद कर स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता के संबंध में फीडबैक भी लिया। रोगियों ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र पर उन्हें आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं सुगमतापूर्वक उपलब्ध हो रही हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर