मुख्यमंत्री भजनलाल सोशल मीडिया हैंडल 'एक्स' पर हुए ट्रेंड

जयपुर, 22 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपने फैसलों को लेकर सोशल मीडिया हैंडल 'एक्स' पर ट्रेंड में रहे। सरकार गठन के चंद माह के अंतराल में ही लिए गए निर्णयों के कारण उन्हें युवाओं, महिलाओं और किसानों का समर्थन मिल रहा है।

जन जन के भजनलाल हैंडल पर ईआरसीपी और यमुना जल समझौते की ऐतिहासिक सौगात पर जनता ने भजनलाल शर्मा का आभार जताया। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के गठन से जंगलराज समाप्त हुआ। राजस्थान के 174 थानों में महिला डेस्क की स्थापना पर वे ट्विटर पर ट्रेंड हो रहे है। पेपर लीक के खिलाफ एसआईटी के गठन पर ट्रेंड कर युवाओं ने सरकार को समर्थन दिया है। मुख्यमंत्री ने पेट्रोल-डीजल पर 2 प्रतिशत वैट कम कर तथा कीमतों में विसंगति को दूर कर आमजन को बड़ी राहत दी। बदले में आमजन ने जन-जन-के-भजनलाल ट्रेंड कर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। पुलिस थानों में महिला डेस्क और एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन महिला सुरक्षा के लिए सराहनीय पहल रही। प्रदेश के 17 शहरों में 15 हजार 566 घरों को पेयजल कनेक्शन से हर घर नल से जल का संकल्प साकार हो रहा है। साथ ही भ्रष्टाचार पर सीबीआई सीधे कार्रवाई करेगी, अनुमति की बाध्यता समाप्त करना भी ट्रेंड हुआ।

इसके अलावा 450 रुपये में रसोई गैंस सिलेण्डर से महिलाओं को संबल देने पर महिलाओं ने सोशल मीडिया के जरिये खुशी जताई। स्वधन पशुधन-समृद्ध राजस्थान की संकल्पना को साकार कर उन्होंने गो वंश के भरण-पोषण के लिए आर्थिक सहायता दी। अयोध्या में प्रभु श्रीराम के सुलभ एवं सहज दर्शन के लिए चार ट्रेनों के संचालन पर वरिष्ठ नागरिकों ने मुख्यमंत्री को आशीर्वाद दिया। बालिकाओं को एक लाख रुपए के सेविंग बॉन्ड से जन्म से ही आर्थिक सम्बल मिला। गेहूं की एमएसपी पर 125 रुपये प्रति क्विंटल का अतिरिक्त बोनस मिला। राज्य में पीएम किसान सम्मान निधि को छह हजार से बढ़ाकर आठ हजार करने पर किसानों में मुख्यमंत्री लोकप्रिय हुए। ये सभी मुद्दे ट्रैंड हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर