चुनाव आयोग ने बशीरहाट के मजिस्ट्रेट सहित दो अधिकारियों को हटाया

कलकत्ता, 22 मई (हि.स.)। चुनाव आयोग ने बशीरहाट के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट और कोलकाता दक्षिण के जिला चुनाव अधिकारी को पद से हटा दिया है। बुधवार को आयोग ने यह भी बताया है कि दोनों में से कोई भी व्यक्ति चुनाव कार्य में शामिल नहीं हो सकता है।

आयोग के सूत्रों के मुताबिक, आईएएस अधिकारी दिव्या लोंगनाथन उत्तर 24 परगना के बशीरहाट की अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट के पद पर थीं जबकि आईएएस अधिकारी रश्मि कमल दक्षिण कोलकाता में जिला निर्वाचन अधिकारी थीं। आयोग ने इन दोनों आईएएस को पद से हटा दिया है। आयोग ने यह भी कहा कि दोनों चुनाव से जुड़े किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होंगे।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इन दोनों आईएएस अधिकारियों को वास्तव में किस कारण से हटाया गया।

इससे पहले आयोग ने पश्चिम मेदिनीपुर के पुलिस अधीक्षक धृतिमान सरकार को पिछले सोमवार को हटा दिया था। उनकी जगह 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी कुलदीप सुरेश ने नये पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यभार संभाला है। वह बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसी (सेंट्रल) थे।

धृतिमान ही नहीं पुरुलिया के एसपी अभिजीत बनर्जी को भी आयोग ने पद से हटा दिया है। इसके अलावा तीन और पुलिस अधिकारियों को आयोग ने हटा दिया है। वे तीनों पुलिस अधिकारी पूर्व मेदिनीपुर जिले के हैं। हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर