एनएफआर ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत 24 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया अधिसूचना

कटिहार, 23 मई (हि.स.)। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (एनएफआर) ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत पुरुषों और महिलाओं के लिए 24 पदों की भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की है। यह भर्ती लेवल एक से पांच तक के विभिन्न पदों के लिए होगी। इस संदर्भ में एनएफ रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) सब्यसाची डे ने गुरुवार शाम बताया कि पात्र खिलाड़ियों, जो भारत के नागरिक हैं, उनसे ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 जून 2024 है। इच्छुक उम्मीदवार सभी विवरणों को पढ़ने के बाद वेबसाइट www.nfr.indianrailways.gov.in पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सीपीआरओ ने बताया कि वेटलिफ्टिंग, गोल्फ, बॉक्सिंग, साइक्लिंग, क्रिकेट, बैडमिंटन, फुटबॉल, टेबल टेनिस के खिलाड़ी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लेवल चार और पांच के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए निर्धारित आयु सीमा 01 जुलाई 2024 को और लेवल एक से तीन के पदों के लिए 01 जनवरी 2024 को 18 से 25 वर्ष के बीच होना चाहिए। विभिन्न पदों के लिए न्यूनतम निर्धारित शैक्षणिक योग्यता और मानक के अनुसार खेल उपलब्धियां प्राप्त करने वाले खिलाड़ी संबंधित पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। जो खिलाड़ी वर्तमान में सक्रिय खिलाड़ी हैं और 01 अप्रैल 2021 को या उसके बाद आयोजित मान्यता प्राप्त चैंपियनशिप/इवेंट में खेल उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं, केवल उनकी नियुक्ति पर विचार किया जाएगा।

सब्यसाची डे बताया कि इसमें ट्रायल की संभावित तिथि 20 और 28 जून 2024 को आयोजित होने की संभावना है, और उम्मीदवारों को अपने संबंधित खेल अनुशासन हेतु ट्रायल के लिए खुद को तैयार रखना चाहिए। चयन प्रक्रिया के अनुसार शॉर्टलिस्ट किए गए योग्य उम्मीदवारों को (i) खेल प्रदर्शन के ट्रॉयल और (ii) साक्षात्कार तथा खेल उपलब्धि, शैक्षणिक योग्यता आदि के मूल्यांकन के लिए बुलाया जाएगा। नियोजन पूरी तरह से योग्यता के आधार पर होगा।

सीपीआरओ ने कहा कि पूर्वोत्तर सीमा रेलवे अंतरराष्ट्रीय मानकों के उत्कृष्ट खिलाड़ी तैयार करने के लिए खेल आयोजनों को बढ़ावा देने और प्रोत्साहित करने हेतु माहौल बनाने की दिशा में लगातार प्रयासरत है। स्पोर्ट्स कोटा के तहत यह भर्ती चयनित होने वालों के लिए बेहतर करियर पदोन्नति की संभावनाएं प्रदान करेगी। रेल प्रशासन योग्य उम्मीदवारों से आग्रह करता है कि वे नौकरी रैकेट, दलालों और बिचौलियों से सावधान रहें और किसी भी तरह के जाल में न फंसें।

हिन्दुस्थान समाचार/विनोद/चंदा

   

सम्बंधित खबर