बच्चों के लिए नटरंग की ग्रीष्मकालीन थिएटर कार्यशाला 3 जून से

जम्मू, 25 मई (हि.स.)। बच्चों के लिए नटरंग की बहुप्रतीक्षित 'समर थिएटर वर्कशॉप' 3 जून से नटरंग स्टूडियो थिएटर, जम्मू में शुरू हो रही है। यह जानकारी नटरंग के निदेशक पद्मश्री बलवंत ठाकुर ने प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि एक महीने तक चलने वाली इस कार्यशाला का दैनिक समय सुबह 8 से 10 बजे होगा और इस अनूठे शिविर के लिए 6 से 14 वर्ष के बच्चों पर विचार किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि इच्छुक माता-पिता तुरंत नटरंग के साथ पंजीकरण करा सकते हैं।

चूंकि थिएटर को अपने अभ्यासकर्ताओं के समग्र व्यक्तित्व विकास के लिए एक कुशल उपकरण माना जाता है, चिल्ड्रन थिएटर कैंप-2024 जम्मू के बच्चों के लिए सीखने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। इसके अलावा, नटरंग पिछले 34 वर्षों से बच्चों के साथ नियमित थिएटर कर रहा है, इसने अब तक हजारों बच्चों को प्रशिक्षित और प्रेरित किया है और उनमें से अधिकांश ने विभिन्न क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया है चाहे वह सिविल सेवा, अभिनय, व्यवसाय, चिकित्सा, इंजीनियरिंग हो।

नटरंग में यह माना जाता है कि बच्चों में आगे बढ़ने की अपार संभावनाएं और क्षमताएं हैं लेकिन कभी-कभी थिएटर और कला की अत्यधिक नवीन तकनीकों के माध्यम से इन्हें तलाशने की आवश्यकता होती है। नटरंग के बाल रंगमंच का प्रशिक्षण मॉड्यूल पद्मश्री बलवंत ठाकुर द्वारा तैयार किया गया है जिन्होंने जम्मू के बाल रंगमंच को देश भर में पहुंचाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर