जून के अंतिम सप्ताह में आएगा स्नातक का परीक्षा परिणाम

जौनपुर, 26 मई (हि.स.)। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के स्नातक की सेमेस्टर परीक्षाएं समाप्त हो गई हैं। वहीं परास्नातक की परीक्षाएं भी अप्रैल में ही खत्म हो गई थी। इनका परिणाम भी धीरे-धीरे आना शुरू हो चुका है। कुलपति प्रोफेसर वंदना सिंह ने स्नातक परीक्षाओं के परिणाम हर हाल में जून तक जारी करने का निर्देश भी दिया है।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी पटेल ने एक बैठक में प्रदेश के सभी राज्य विश्वविद्यालय को निर्देशित भी किया है कि परीक्षा के 21 वें दिन में परिणाम जारी कर दें। विद्यार्थियों को सबसे बड़ी समस्या समय से परिणाम जारी न होना है। इस पर कुलपति ने सभी परीक्षा विभाग को जल्द परिणाम जारी करने का निर्देश जारी किया है। उन्होंने सभी महाविद्यालयों को भी कड़ी चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने आंतरिक मूल्यांकन और प्रयोग की परीक्षा का अंक समय से नहीं दिया तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

दूसरी ओर विश्वविद्यालय के परास्नातक के परिणाम भी जारी होना शुरू हो गए हैं। अभी भी कई महाविद्यालयों ने आंतरिक मूल्यांकन व परीक्षा के अंक विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया है। जिसके कारण कुछ परिणाम जारी करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग की तरफ से कुछ छात्रों का अपूर्ण परिणाम भी जारी किया गया है। जिसके बाद छात्रों में संशय की स्थिति बनी हुई है। इस मामले को लेकर रविवार को जानकारी देते विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर वंदना सिंह ने बताया सभी को कड़ी चेतावनी देते हुए इसमें सुधार करने और परीक्षा परिणाम जल्द से जल्द जारी करने का निर्देश जारी किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/विद्याकांत/राजेश

   

सम्बंधित खबर