कोठियालसैंण मोटर मार्ग को लीसाबैंड तक जोड़े जाने की मांग

गोपेश्वर, 27 मई (हि.स.)। चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर के नगर पालिका क्षेत्र के कोठियालसैंण से पाडुली तक बनाए जा रहे मोटर मार्ग को गोपेश्वर-चमोली मोटर मार्ग पर स्थित लीसाबैंड पर जोड़े जाने की मांग की है। इसको लेकर सोमवार को स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा है।

स्थानीय ग्रामीण योगेंद्र बिष्ट, चरण सिंह, दीपक बिष्ट का कहना है कि कोठियाल सैंण से चमणाऊं, पाडुली, बगढ़वालधार तक मोटर मार्ग स्वीकृत है। लेकिन यह मोटर मार्ग मात्र एक किलोमीटर ही बन पाया है। जबकि स्थानीय लोगों की मांग के अनुसार इस मोटर मार्ग को लीसाबैंड तक जोड़े जाने की मांग की गई थी। मुख्यमंत्री की ओर से भी घोषणा की गई थी और वन विभाग और लोनिवि की ओर से संयुक्त रूप से इसका सर्वे भी किया गया था। अब जानकारी मिली है कि यह मोटर मार्ग पाडुली गांव के नीचे तक की बनाया जा रहा है।

उनका कहना है कि यदि इस मोटर मार्ग को लीसाबैंड पर जोड़ा जाता है तो इससे गोपेश्वर-चमोली मोटर मार्ग पर पठियालधार, हल्दापानी, सुभाषनगर समेत अनेक स्थानों पर लगने वाले जाम से भी छुटकारा मिलेगा और इसके निकट पड़ने वाले कस्बों को भी इससे फायदा होगा। उन्होंने जिलाधिकारी से मोटर मार्ग के निर्माण में तेजी लाने के साथ ही मोटर मार्ग को लीसाबैंड तक जोड़े जाने की मांग की है।

ज्ञापन देने वालों में योगेंद्र बिष्ट, चरण सिंह, दीपक बिष्ट, शशांक बिष्ट, अशीष बिष्ट, अशोक सिंह आदि शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर