लोस चुनाव: काशी में भाजपा और इंडी गठबंधन में सियासी जंग आखिरी दौर में

दोनों दलों का प्रचार अभियान: फोटो बच्चा गुप्तादोनों दलों का प्रचार अभियान: फोटो बच्चा गुप्ता

- काशी के रण में पक्ष और विपक्ष के दिग्गज,अलसुबह जनसम्पर्क तो देर शाम तक नुक्कड़ जनसभा

वाराणसी,27 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के सातवें और अन्तिम चरण में बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी पूरे देश में सियासत का बड़ा केन्द्र बन गई है। वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में भाजपा सहित गठबंधन दलों के दिग्गज नेताओं ने डेरा डाल दिया है।

वहीं, इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के समर्थन में भी पार्टी और गठबंधन दल के नेताओं ने भी दमदार प्रदर्शन के लिए कमर कस लिया है। दोनों दलों के नेता और कार्यकर्ता सुबह जनसम्पर्क तो देर शाम तक सभा, नुक्कड़ जनसभा पर जोर दे रहे हैं। चुनाव प्रचार भी अंतिम दौर में है। 30 मई तक शहर और ग्रामीण अंचल में सियासी घमासान के बाद शाम को प्रचार थम जाएगा। ऐसे में सिर्फ तीन दिन का समय शेष है। ऐसे में नेता अपने गठबंधन के प्रत्याशी को जीताने के लिए जुबानी और व्यक्तिगत हमले जनसभा से लेकर सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर कर रहे हैं। दलों की वैचारिक और नीतिगत लड़ाई चरित्र हनन तक पहुंच गई है। सोमवार को भाजपा प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल,भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रचार अभियान की कमान अपने हाथ में ले ली।

वहीं इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में कांग्रेस के दिग्गज नेता पवन खेड़ा, उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और गठबंधन दल के नेता भी शहर में प्रचार कार्य में जुट गए है।

उधर, भाजपा के साथ कांग्रेस के कार्यकर्ता भी अपने-अपने प्रत्याशियों को जीताने के लिए देवताओं के शरण में है। दोनों दलों के कार्यकर्ता हवन पूजन कर भगवान से अपनी पार्टी के लिए प्रचंड जीत की कामना कर रहे है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर