महिला सहित दो लोगों ने जम्मू रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन करके श्री शक्ति एक्सप्रेस ट्रेन को रोका

जम्मू, 27 मई (हि.स.)। एक महिला सहित दो लोगों ने सोमवार को जम्मू रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन करके श्री शक्ति एक्सप्रेस ट्रेन को कुछ देर के लिए रोक दिया। विरोध प्रदर्शन ट्रेनों के रद्द होने और ट्रेनों के शेड्यूल के बारे में समय पर जानकारी नहीं मिलने से निराशा के कारण शुरू हुआ था।

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को जब श्री शक्ति एक्सप्रेस नई दिल्ली से जम्मू रेलवे स्टेशन पर आ रही थी तो एक युवक और उसकी महिला रिश्तेदार पटरियों पर बैठ गए।

इसी दौरान ट्रैक नंबर एक पर स्टेशन के प्रवेश द्वार पर ट्रेन को कुछ देर के लिए रोका गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कुछ ही देर बाद दोनों को हिरासत में ले लिया और ट्रेन ने थोड़ी देर रुकने के बाद अपनी यात्रा फिर से शुरू कर दी।

प्रदर्शनकारियों के एक रिश्तेदार ने उनकी इस कार्रवाई को बेहद हताशा का परिणाम बताया और स्वीकार किया कि यह एक गलत कदम था। उसने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर का दौरा कर रहे हैं और ट्रेन रद्द होने के कारण कई दिनों से इस भीषण गर्मी के बीच यहीं फंसे हुए हैं। हमने बार-बार रेलवे से अपनी यात्रा के बारे में अपडेट मांगा लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। अधिकारियों ने बताया कि दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

उल्लेखनीय है कि अंबाला में किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण लगभग दो सप्ताह से सेवाएं बाधित होने के कारण ट्रेनों को रद्द किए जाने के बीच जम्मू रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों की प्रतीक्षा कर रहे सैकड़ों यात्रियों की भीड़ बनी हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान

   

सम्बंधित खबर