माय भारत पोर्टल पंजीकरण को लेकर प्रशिक्षण आयोजित

कार्यक्रम में शामिल लोग

भागलपुर, 27 मई (हि.स.)। राष्ट्रीय सेवा योजना तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय भागलपुर के द्वारा सोमवार को सीनेट सभागार में माय भारत पोर्टल के लिए पंजीकरण प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अध्यक्ष प्रो विजेंद्र कुमार, कुलानुशासक प्रो अर्चना साह, विकास पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार और कार्यक्रम समन्वयक डॉ राहुल कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में बोलते हुए कार्यक्रम समन्वयक डॉ राहुल कुमार ने माय भारत पोर्टल को आने वाले समय में शिक्षा के साथ रोजगार और शिक्षा के बाद रोजगार प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल करार दिया।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए विकास पदाधिकारी ने कहा कि यह डाटा कलेक्शन का एक अच्छा माध्यम है और इसके द्वारा सभी प्रकार के आवश्यकताओं और उसके अनुसार उसकी आपूर्ति के बीच एक सेतु का निर्माण करना संभव हो पाएगा। संकाय अध्यक्ष छात्र कल्याण ने कहा कि वह सभी छात्र-छात्राओं और स्वयंसेवक सेविकाओं से अनुरोध करते हैं कि वह जल्द से जल्द अपने को इस पोर्टल पर पंजीकृत करें ताकि विश्वविद्यालय का नाम राज्य स्तर पर हो सके। प्रॉक्टर अर्चना साह ने कहा कि माय भारत पोर्टल पर पंजीकरण एनएसएस के अंतर्गत अनिवार्य है और इसके लिए सभी कार्यक्रम पदाधिकारी और स्वयंसेवक जो मेहनत कर रहे हैं बधाई के पात्र हैं।

कार्यक्रम के द्वितीय सत्र में पूरनमल बाजोरिया महाविद्यालय के कार्यक्रम पदाधिकारी शैलेश मिश्रा ने तथा डॉक्टर राहुल कुमार ने माय भारत पोर्टल पंजीकरण को पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से तकनीकी रूप से ऑन स्पॉट पंजीकरण कराया और उसके तकनीकी पहलुओं पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन डॉक्टर श्वेता पाठक ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय

/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर