नगर निगम के कर्मचारियों ने बिना नोटिस दिए की कार्रवाई, लोग भड़के

देहरादून, 27 मई (हि.स.)। नगर निगम के कर्मचारियों ने शिवपुरम लेन नंबर-2 वार्ड-99 नकरौंदा में स्थानीय लोगों के घरों की बाउंड्रीवाल और बाहर बनी क्यारी को बिना नोटिस दिये तोड़ दिया। बिना नोटिस अथवा पूछताछ के हुई इस कार्रवाई से स्थानीय लोग भड़क उठे। उन्होंने इस सम्बन्ध में एसडीएम शालिनी कनौजिया को ज्ञापन दिया है।

ज्ञापन देने वालों में दीपक नेगी, कुसुम बिष्ट, देवेश्वरी भट्ट आदि के घरों पर यह इकतरफा कार्रवाई हुई है। इस घटना के बाद राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के वार्ड अध्यक्ष कलावती नेगी ने बताया कि नगर निगम ने यह कार्रवाई उनके एक पड़ोसी और प्रभावशाली विमल शर्मा की शिकायत पर की है, जबकि शर्मा ने स्वयं घर के बाहर अतिक्रमण किया हुआ है, जिसमें उनकी गाड़ियों का रैम्प एवं निजी सीवर का पिट भी सड़क पर बनाया हुआ है। इतना ही नहीं, इनकी तीन-चार गाड़ियां अवैध रूप से सड़क में पार्क की जाती हैं।

स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता रोहित पांडे ने कहा कि नगर निगम के कर्मचारियों ने आनंद सिंह पंवार के आवास की निजी बाउंड्री वॉल भी तोड़ दी गईं। विमल शर्मा एवं उसकी पुत्री हिमानी शर्मा की ओर से स्थानीय बुजुर्ग महिलाओं से अभद्रता एवं गाली-गलौज की गयी। चार-पांच परिवारों के घर के बाहर की बाउंड्रीवाल और क्यारी नगर निगम के कर्मचारियों ने तोड़ी है जबकि पड़ोस में ही विमल शर्मा के अवैध निर्माण पर नगर निगम के कर्मचारी आंख मूंद कर निकल गए।

इस अवसर पर कलावती नेगी, उमा नेगी, रोहित पांडे, मुन्नी राणा, सुदामा देवी, विनीता मनवाल, मंजू मनवाल, रेनू चतुर्वेदी, अनीता रावत, पार्वती रावत, उर्मिला रावत, लता रावत, अंकित, रिंकी रावत आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर