ईडी ने चार्जशीट में किया दावा - शाहजहां ने किया है 180 बीघा जमीन पर कब्जा

कोलकाता, 28 मई (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने संदेशखाली मामले में कुख्यात शेख शाहजहां और उसके भाई आलमगीर के खिलाफ जमीन घोटाले में चार्जशीट दाखिल की है। इसमें चौकाने वाला खुलासा हुआ है। केंद्रीय एजेंसी ने दावा किया है कि शाहजहां ने 180 बीघा जमीन पर कब्जा किया है। शाहजहां और उसके भाई के अलावा उनके एक बेहद करीबी शिव प्रसाद हाजरा, दीदार बख्श मोल्ला का नाम भी चार्जशीट में जोड़ा गया है। हाल ही में इन सभी की करीब 14 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी अटैच की गई थी। इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी के साथ ईडी ने 288 करोड़ की संपत्ति प्रोसिड ऑफ क्राइम चिह्नित की है।

ईडी ने अपनी चार्जशीट में बताया है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के निलंबित नेता शेख शाहजहां ने संदेशखाली और उसके आस-पास की 180 बीघा जमीनों पर कब्जा कर 261 करोड़ रुपये बनाए। 113 पेज की चार्जशीट में शाहजहां के भाई शेख आलमगीर और उसके सहयोगी दीदार बख्श मौला और शिव प्रसाद हाजरा का नाम भी शामिल है। इन चारों ने मिलकर संदेशखाली के आस-पास की जमीनों को कब्जाया और उसपर मछली पालन किया।

चार्जशीट में सीबीआई छापे के बाद संदेशखाली से बरामद हथियारों का भी जिक्र है। एक वरिष्ठ ईडी अधिकारी ने कहा, ईडी द्वारा मामले की जांच अपने हाथ में लेने के 56 दिनों के भीतर चार्जशीट दाखिल की गई है। अपराध की आय के तौर पर जिस 261 करोड़ रुपये का अनुमान लगाया है, उसमें से ईडी 27 करोड़ रुपये जब्त करने में सफल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर