टेंट हाउस गोदाम में लगी भीषण आगः करोड़ों रुपये का नुकसान

A huge fire broke out in a tent house godownA huge fire broke out in a tent house godown

जयपुर, 29 मई (हि.स.)। विश्वकर्मा थाना इलाके में बुधवार सुबह उस समय दहशत फैल जब एक टेंट के एक गोदाम में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर पुलिस सहित दमकल की अट्ठारह गाड़िया मौके पर पहुंची और करीब पांच घंटे की कडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस की प्रारम्भिक जानकारी में सामने आया है कि आग की चपेट में आने से गोदाम में रखा करोड़ों रुपये का माल जलकर राख हो गया और साथ ही पास ही स्थित क्रोकरी गोदाम में नुकसान हुआ है। प्रथमदृष्टया हीटवेव से आग लगना सामने आया है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी गौतम लाल ने बताया कि विश्वकर्मा थाना इलाके में स्थित रोड नंबर-नौ में जितेंद्र गर्ग का जनता टेंट हाउस के नाम से गोदाम है। जहां बुधवार सुबह अचानक बंद गोदाम के अंदर से धुंआ उठने लगा और देखते ही देखते गोदाम से आग की लपटे निकलते देख लोगों में हड़कम्प मच गया। लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बिजली सप्लाई बंद करवाकर दमकल को सूचना दी।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि टेंट गोदाम के पास क्रोकरी के गोदाम को भी चपेट में ले लिया। उधर गोदाम में टेंट का काफी सामान होने के चलते आग की लपटे उठती रही। इसके बाद दमकल की गाड़ियों ने लगातार पानी की बौछार कर गोदाम की आग पर काबू पाना शुरू किया। पुलिस ने दमकल की अठारह गाड़ियों की मदद से कुछ घंटों में आग पर काबू पाया। आग से गोदाम में रखा सारा सामान जलकर कबाड़ में तब्दील हो गया। जनता टेंट हाउस के मालिक विश्वकर्मा निवासी जितेंद्र गर्ग ने नुकसान का आंकलन कर बाद में देना बताया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर